कामां के गांव मुल्लाका में आपसी रंजिश को लेकर फायरिंग, एक की मौत हालात तनावपूर्ण

Jun 13, 2021 - 00:03
 0
कामां के गांव मुल्लाका में आपसी रंजिश को लेकर फायरिंग, एक की मौत हालात तनावपूर्ण

कामां (भरतपुर,राजस्थान) कामां थाने के गांव मुल्लाका में आपसी रंजिश को लेकर एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत है गई। साथ ही झगड़े के दौरान आधा दर्जन लोग लहूलुहान व छर्रे लगने से घायल हो गए।  गांव मुल्लाका में फायरिंग ओर मौत के बाद गांव में तनाव के हालात बन गए । आरएसी के 40 पुलिसकर्मी व क्यूआरटी एवम थाने के जाब्ते के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा खुद गांव में कर रहे कैम्प।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कामां थाने के गांव मुल्लाका में शुक्रवार दोपहर को गांव के दो पक्षों में वर्षो से चले आ रहे जमीनी विवाद को लेकर हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि आठ जने गंभीर रूप से घायल हो गए। व्यक्ति की मौत के विरोध में मृतक के परिवारीजन व रिस्तेदारों ने कामां डीग मार्ग पर जाम लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। जिसपर डीग के एएसपी बुगलाल मीणा व सीओ प्रदीप यादव के आश्वासन के बाद जाम खोला जा सका।  
कामां थाना प्रभारी जमील खान ने बताया कि कामां थाने के गांव मुल्लाका निवासी देवला पुत्र गयासी गुर्जर व देवीराम उर्फ पप्पा पुत्र जगन गुर्जर के बीच वर्ष 2013 से जमीनी विवाद को लेकर एक दूसरे के खिलाफ मुकदमें बाजी व झगड़े चले आ रहे थे कि कुछ दिन पूर्व देवीराम पक्ष के लोगों ने देवला गुर्जर के लोगों के मध्य झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश को लेकर शुक्रवार दोपहर को कामां कस्बां के बाजार में  खरीददारी करने आए देवीराम उर्फ पप्पा पुत्र जगन गुर्जर को देवला गुर्जर पक्ष के आठ दस लोग बोलेरो गाड़ी में सवार होकर कस्बां से लौट रहे देवीराम उर्फ पप्पा को कस्बे के डीग रोड स्थित कालका मन्दिर के समीप घेर लिया। और मारपीट करते हुए गोली मार दी। इसके बाद राहगीरों ने घायल को कामां के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। और भरतपुर से भी चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। जिसकी रास्ते में मौत हो गई। इसके बाद देवला गुर्जर पक्ष के लोगों ने मृतक के घर पर जाकर फायरिंग व पथराव कर दिया। जिसमें गोपाल,कल्लू पुत्र जौहरी,  शिवराम पुत्र जीतराम,सचिन पुत्र राजू,क्षमा पुत्र रामनिवास,उमेश पुत्र कल्लू,घनश्याम पुत्र कल्लू को छर्रे लगने से घायल हो गए। जिनको कामां के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला अस्पताल रैफर कर दिया। वहीं मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं घटना के विरोध व आरोपियों की तुरंत प्रभाव से गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिवारी जनों व रिस्तेदारों ने कामां डीग मार्ग पर अक्खड़बाड़ी चौराहा पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर डीग के एएसपी बुगलाल मीणा व सीओ प्रदीप यादव ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी के आश्वासन पर जाम खोला जा सका।  घटना को लेकर अभी तक थाने में कोई मामला दर्ज नही हो सका है। वहीं थाना प्रभारी जमील खान ने बताया कि घटना को लेकर गांव मुल्लाका में पुलिस बल तैनात है।

  • रिपोर्ट- हरिओम मीणा
     

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................