बहज में कोरोना विस्फोट के बाद एसडीएम ने प्रभावित क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू, डोर टू डोर सर्वे जारी

Apr 30, 2021 - 23:18
 0
बहज में कोरोना विस्फोट के बाद एसडीएम ने प्रभावित क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू,  डोर टू डोर सर्वे जारी

ड़ीग (भरतपुर,राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग उपखंड के गांव बहज के रामपुरा थोक  में हुए कोरोना विस्फोट के बाद अन्य लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए  उपखंड अधिकारी ने वहां कर्फ्यू लगा कर लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी है। उपखंड के गांव बहज के रामपुरा थोक में 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार ने  गांव बहज में नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा और लोक प्रशांति बनाए रखने की दृष्टि से कन्हैया पुत्र मोहन सिंह के मकान से उप सरपंच देवेंद्र सिंह के मकान तक संपूर्ण आबादी क्षेत्र  को माइको कंटेंटमेंट जोन बनाकर कर्फ्यू  लगाते हुए लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी है।
उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते  ड़ीग कस्बे की 40 वार्डो  को 22 भागो में   विभाजित कर बीएलओ के माध्यम से  तथा उप खंड के ग्रामीण क्षेत्र में 37 ग्राम पंचायतों में बार्ड स्तरीय समितियों जिनमे  वार्ड पंच शिक्षक और आशा सहयोगी शामिल हैं। डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है। जिनमें बाहर से आए लोगों और खांसी जुखाम बुखार से पीड़ित लोगों पर नजर रखी जा रही है। सर्वे दल द्धारा ऐसे लोगों की  सूचना कस्बे में  बीएलओ ओर ग्रामीण क्षेत्र में पी ई ओ के माध्यम से  कंट्रोल रूम पर भेज जाने की व्यवस्था की गई है। इसके अंतर्गत अब तक मिली 1500 लोगों की सूचना के आधार पर उनके घरों पर एएनएम भिजवा कर मेडिकल किट  देकर उनका घर पर ही उपचार कराया जा रहा है। एस डी एम हेमंत कुमार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना  संक्रमण को कोरोना गाइडलाइंस की सख्ती से पालना करके ही रोका जा सकता है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वहअपने घरों पर रहे, बेवजह घर से बाहर नहीं निकले, बाहर निकलते समय माक्स अवश्य पहनें तथा दो गज की दूरी हमेशा बनाकर रखें। तथा वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। उपखंड अधिकारी ने शुक्रवार को डीग कस्बे के बस स्टैंड पर जन अनुशासन  पखवाड़े के दौरान हेयर कटिंग की 3 दुकाने खुली हुई पाए जाने पर मौके पर पहुंचकर तीनों दुकानदारों पर दो दो सौ रुपए का जुर्माना लगाते हुए दुकानों को बंद कराया।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................