कोरोना काल मे जीरो मोबिलिटी की नही हो रही पालना, बयाना बाज़ार मे बढ़ी लोगो की भीड़

Jul 8, 2020 - 00:56
 0
कोरोना काल मे जीरो मोबिलिटी की नही हो रही पालना, बयाना बाज़ार मे बढ़ी लोगो की भीड़

बयाना,भरतपुर 
बयाना 07 जुलाई। बयाना कस्बे में फिर से नए कोरोना पाॅजिटिव मरीजांे के दिन प्रतिदिन आने का सिलसिला शुरू होने व प्रशासन की सख्त हिदायत के बावजूद भी कस्बे में जीरो मोबिलिटी की पालना नही हो पा रही है। जिससे कफर््यू व जीरो मोबिलिटी एवं सोशल डिस्टैंसिंग का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। अब तो हालात यह है कि आमजन व व्यवसायी वर्ग तो अपने स्वार्थों के वशीभूत होकर और सरकारी कोरोना वाॅरियर्स व कार्मिक मानों हार थक कर बैठ गए है और जैसे उन्हें अब कोरोना संक्रमण व उसकी रोकथाम से संबंधित उपायों एवं नियमों की कोई परवाह या चिंता ही नही है यह हालात तो कस्बे में तब है जब पिछले तीन दिनों में ही यहां करीब 20 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए जा चुके है। फिर भी अभी तक कस्बे में कोरोना प्रभावित गली मौहल्लों व काॅलोनीयों सहित गणेशी मार्केट तक में भीडभाड व आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए अभी तक बैरिकेटिंग तक नही करवाई जा सकी है।

जबकि प्रशासन की ओर से इस कार्य के लिए नगरपालिका को निर्देशित किया हुआ बताया है। अब तक 168- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बयाना में अब तक 168 कोरोना पाॅजिटिव के मामले आ चुके है। तीन माह पूर्व शुरूआती दौर में यहां 107 मामले कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। जो सभी तभी रिकवर कर लिए गए थे। इसके बाद भी आए 25 से अधिक मामलों को रिकवर कर लिया गया और बयाना कोरोना मुक्त हो गया था। किन्तु दो माह बाद अब फिर से यहां कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के निकलने का सिलसिला शुरू होने के साथ ही हलचल बढ गई है। बयाना में अब बैंक कर्मीयों, चिकित्सा कर्मीयों, पुलिसकर्मीयों व हलवाई एवं खोंमचा तथा गुटखा तम्बाकू व वस्त्र कारोबार से जुडे लोगों व एक निजी चिकित्सक दम्पत्ती के भी कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने पर उनके सम्पर्क में आए लोगों में खासी हलचल मची है।

मंडियों में उड रही धज्जियांः- कस्बे में फिर से कोरेाना बम फूटने के बावजूद भी यहां की सब्जी मंडी व अनाज मंडी में दुकानदारों व पल्लेदार मजदूरों सहित वहां खरीददारी करने आने वाले लोगों एवं महिलाओं की ओर से मास्क लगाने, सोशल डिस्टैंसिंग की पालना व सेनेटाइजिंग और साफ सफाई जैसे नियमों की कोई परवाह नही करते हुए धज्जियां उडाई जा रही है। कृषि उपज मंडी समिती प्रशासन भी इस मामले में आंखे मूंदे अंजान बना बैठा है। जबकि कोरोना नियंत्रण नियमों के अनुसार उल्लंघन किए जाने वाले लोगों के विरूद्ध मौके पर ही नगद जुर्माना वसूली व सख्त कानूनी कार्रवाही किए जाने का भी प्रावधान है।

  • बयाना संवाददाता राजीव झालानी की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow