अलावडा़ कस्बे में चल रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज हुआ समापन

Aug 22, 2023 - 18:01
 0
अलावडा़ कस्बे में चल रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज हुआ समापन

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ पंचायत समीति क्षेत्र के अलावडा़ कस्बे में चल रहे ब्लाक स्तरिय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज हुए क्रिकेट के मैच के साथ ही समापन हो गया। समापन समारोह कस्बे के राजकिय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर मुख्य अतिथि विधायक साफिया जुबेर के आतिथ्य में तय था।लेकिन विधायक के नहीं आने पर प्रधान नसरु खान,एसडीएम अमित कुमार वर्मा,मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी सीपी जायसवाल और अतिरिक्त ब्लाक शिक्षा अधिकारी रमेश गांधी विकास अधिकारी रामदयाल वर्मा और सहायक विकास अधिकारी रमेश गुर्जर के आतिथ्य में आयोजित किया गया। 
समपान कार्यक्रम के दौरान मंचासीन समस्त अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। और खेलों में ब्लाक स्तर पर प्रथम विजेता और उप विजेता और टीमों को अतिथियों द्वारा प्रस्सतीपत्र और स्मृती चिन्ह भेट कर सम्मानित किया गया । जिसमें कब्बडी पुरुष वर्ग में बाम्बोली विजेता और उप विजेता नंगली मेघा,कब्बडी महिला में खानपुर विजेता,चौमा उप विजेता, खो खो में मिलकपुर विजेता ,बगड राजपूत उप विजेता, शूटिंग बाल पुरुष में आलावडा विजेता ,उप विजेता नौगांवा,रस्सा कस्सी में बगड राजपूत विजेता और नंगली मेघा उप विजेता,बालीबाॅल पुरुष में नंगली मेघा विजेता सैंथली उप विजेता,बालीबाॅल महिला में साहडोली विजेता और चौरेटी पहाड़ उप विजेता, फुटबॉल पुरुष में चौमा विजेता ऊंटवाल उप विजेता ,फुटबॉल महिला में बाम्बोली विजेता बगडमेव उप विजेता, टेनिस बाल क्रिकेट पुरुष में नंगला बंजीरका विजेता, साहडोली उप विजेता, टेनिस बाल क्रिकेट महिला में जातपुर विजेता गढी धनेटा उप विजेता रही। सभी विजेता टीमों के साथ साथ टीम प्रभारीयों को भी  प्रस्सतीपत्र और स्मृती चिन्ह भेट कर सम्मानित किया गया। इनके अलावा आसपास के विद्यालयों से आए सुभाष मीणा,कर्मचंद, सुरेन्द्र यादव, स्नेहलता,आरती, श्रीमती मज्जन, रामनारायण मीणा, बच्चन सिंह, नंगला बंजीरका से सुभाष, सुनील व्यास प्रधानाचार्य, निर्णायक और डाक्टर दीपिका अरोडा,फजरू खान, पुनियाराम, योगेशकुमार, अनीता भदोरिया, श्योकरण, महेन्द्र सिंह मुख्य निर्णायकों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं द्वारा आतिथियों के सम्मान में स्वागतगान और रंगारंग प्रस्तुतियां  पेश की। 


समापन समारोह के दौरान मौजूद ग्रामीणों खिलाडियों और अतिथियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी सीपी जायसवाल ने कहा कि  मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना से राज्य के शिक्षित और शिक्षा से वंचित खिलाडियों सहित छोटी उम्र से लेकर 60 से 65 वर्ष तक के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। 
प्रधान नसरू खान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन के लिए राज्य सरकार द्वारा केवल एक लाख अस्सी हजार दिए गए थे। उसके साथ हमने अनेक भामाशाहों का सहयोग लिया जिसमें सरपंच जुम्मा खान,कमल ब्रिक्स,हर्ष ब्रिक्स,जयराम मीना, चिम्मन लाल सैनी, विश्वजीत,और सबसे अधिक सहयोग देने वाले माणकी क्रेसर जोन जैसे भामाशाहों ने सहयोग किया है लेकिन गांव से केवल सरपंच जुम्मा खान को छोड किसी ने भी सहयोग नहीं किया है फिर भी इस आयोजन को हमने सफल बनाया है। सरपंच के अलावा किसी भी भामाशाह के मंच पर नहीं आने पर कहा कि उनका सम्मान मैं स्वयं उनके घर जाकर दूंगा। साथ ही प्रधान खिलाडियों के लिए खेल मैदान को अच्छी तरह तैयार नहीं करने और खिलाडियों के लिए पीने के पानी की समस्या का समाधान व्यवस्थित रुप से नहीं कर पाने की कमी का भी उल्लेख करते हुए छोटी छोटी कमियों के लिए क्षमा मांगी । 
एसडीएम अमित वर्मा ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य यह है जिन प्रतिभाओं को खेलने का मौका नहीं मिलता उनके लिए पूरी अलग से मंच तैयार किया गया जिसमें ग्रामीण प्रतिभाओं ने बढ चढ कर भाग लिया लेकिन पूरे रामगढ उपखण्ड क्षेत्र से शायद बड़ी उम्र के किसी भी खिलाड़ी ने हिस्सा नहीं लिया। इससे खिलाड़ी व्यायाम होने के साथ ही स्वस्थ रहते हैं ।  बाम्बोली की दो महिला खिलाडियों ने अपना दमखम दिखाते हुए रस्सा कस्सी में टीम को जीत दिलाई है। 
समापन समारोह के दौरान मंच संचालन प्रधानाचार्य सतपाल सिंह और मास्टर महेन्द्र खत्री द्वारा अपने गया। 
इस दौरान सरपंच जुम्मा खान कांग्रेस पार्टी ब्लाक अध्यक्ष एमपीएस बबली पंडित,कुलदीप,सरपंच वीरसिंह चौधरी,आसू सरपंच,रघुवीर सरपंच प्रतिनिधि और शाला विकास समीति सदस्य मौजूद रहे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................