अजमेर में 67 वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन व टेबल टेनिस प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

Oct 3, 2023 - 21:04
 0
अजमेर में 67 वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन व टेबल टेनिस प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

सतगुरु इंटरनेशनल स्कूल में विद्यालय निर्देशक राजा डी थारवानी  व संयुक्त सचिव भूमिका थारवानी के संयुक्त निर्देशन में 67वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन व टेबल टेनिस 6 दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ बड़े ही शानदार अंदाज में हुआ ।दिनांक 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक  इस कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के लगभग 2000 प्रतियोगियों ने भाग लिया।   खेलकूद को बढ़ावा देते हुए शिक्षा संभाग इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है । यह बड़े ही गर्व का विषय है कि अपने कार्यकाल के द्वितीय वर्ष में ही यह स्वर्णिम अवसर सतगुरु इन्टरनेशनल स्कूल को मिला , जहाँ हर तरह के खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से खेलकूद प्रागंण का निर्माण किया गया है क्योंकि विद्यालय प्रशासन का मानना है कि जिस प्रकार  शिक्षा मन और बुद्धि का विकास करती है उसी तरह खेलकूद विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास का स्त्रोत है । इसी लक्ष्य को साकार करने हेतु इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । यह प्रतियोगिता दो वर्गों में अंडर -19 छात्र व छात्रा, अंडर 17 छात्र व छात्रा में आयोजित होंगी । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप राजेश कुमार शर्मा ( संयुक्त निदेशक, शिक्षा विभाग अजमेर ) विशिष्ट अतिथि अनिल कुमार जोशी ( जिला शिक्षा अधिकारी अजमेर ) सम्मानीय अतिथि  ओम शंकर वर्मा ( डिप्टी डायरेक्टर ) व अशोक कुमार व्यास ( खेल कूद प्रभारी, निदेशालय माध्यमिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर ) , अजय गुप्ता (अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक ) भंवर नरेन्द्र सिंह ( उप जिला शिक्षा अधिकारी , शारीरिक शिक्षा ) उपस्थित रहे।  अनिल कुमार गुप्ता जी ने बेडमिंटन के पर्यवेक्षक  के रूप में कमान सँभाली । बैडमिंटन के बालक व बालिका वर्ग के संयोजक का पद चंद्रकांत शर्मा व मीनल शर्मा ने संभाला । टेबल टेनिस के पर्यवेक्षक का भार चंद्रकांत जोशी ने व बालक , बालिका वर्ग के संयोजक का पद हेमलता रावल एवम भवानी शंकर ने सँभाला ।  कार्यक्रम का प्रारंभ माँ सरस्वती के समक्ष दीप  प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण के  साथ किया गया ।

विद्यालय प्रधानाचार्य जी . के. मिश्रा ने अतिथियों को सम्बोधित किया एवं उपहार देकर सम्मानित किया । तत्पश्चात रंगारंग कार्यक्रम का आरंभ हुआ ।सुंदर  भजन की प्रस्तुति के साथ पूरा वातावरण संगीतमय हो गया तो  वहीं खूबसूरत गुजराती  नृत्य सबको  गुजरात की सैर करा लाया नृत्य को देखते ही सभी उपस्थित गण झूमने लगे । कार्यक्रम की अगली कड़ी में मुख्य अतिथि महोदय ने उद्घाटन के प्रतीक ध्वज को फहराया और खिलाडियों को खेल भावना सहित उत्कृष्ट प्रदर्शन की शपथ दिलाई। कार्यक्रम की उद्घोषणा के साथ ही पूरा प्रागंण करतल ध्वनि से गूँज उठा । मुख्य अतिथि महोदय ने सभी को खेल के प्रति निष्ठा व ईमानदारी का संदेश दिया । उन्होंने कहा कि खेलकूद स्वास्थ्य का मूल है  जिसके कारण ही जीवन अनुकूल बनता है। उद्घाटन समारोह के अध्यक्ष महोदय ने सभी खिलाडियों को  शुभकामनाएँ दी । उनका मानना है कि खिलाडी वही है जो बढिया खेल भावना से खेल खेले । पर्यवेक्षकों व संयोजकों को नियमों का पूर्ण रूप से पालन करने के निर्देश दिए गए । 
स्वराज सिंह ने पधारे हुए अतिथि गणों को धन्यवाद ज्ञापित किया व प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करने के लिए दिल से आभार व्यक्त किया  । कार्यक्रम का संचालन  विद्यालय  ई.ए. टू डायरेक्टर ख्याती अरोड़ा द्वारा किया गया । पधारे हुए अतिथि गणों ने विद्यालय प्रशासन के कार्यक्रम की  बेहतर प्रबंधन के लिए खूब सराहना की ।  सभी प्रतियोगी इस प्रतियोगिता  के लिए बहुत उत्साहित लगे । राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................