जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक

Nov 3, 2023 - 19:35
Nov 3, 2023 - 20:21
 0
जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक

 वैर भरतपुर राजस्थान 

भरतपुर, 03 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु की अध्यक्षता में विधानसभा आमचुनाव के लिये गठित प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। प्रकोष्ठवार समीक्षा करते हुये सभी अधिकारियों को समन्वय के साथ सभी चुनाव संबंधी दायित्व पूरा करने के निर्देश दिये। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रकोष्ठ प्रभारी प्रतिदिन दायित्वों का अपने स्तर पर समीक्षा करते हुये चुनाव आयोग की गाइडलाईन के अनुसार कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सामान्य व्यवस्था, मतदान दलों को प्रशिक्षण प्रकोष्ठ को गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिकों को दायित्वों के अनुरूप गहनता के साथ प्रशिक्षण दिया जाये। उन्होंने मतदान दलों की रवानगी के समय सभी व्यवस्थाऐं दुरूस्त रखने, गन्तव्य स्थल पर पहुॅच के लिये रूट चार्ट के अनुसार सभी व्यवस्थाऐं करने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा के लिये टीम के साथ संबंधित बूथों का निरीक्षण कर जिला स्तर पर कंट्रोल रूम में तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने वाहन व्यवस्था के लिये चुनाव आयोग की गाइडलाईन के अनुसार संबंधित कैटेगिरी के अनुरूप वाहनों का अधिग्रहण करने के निर्देश दिये। होम वोटिंग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था एवं रूट चार्ट के संबंध में उन्होंने टीम बनाकर कार्य पूरा करने की बात कही। 

सांख्यिकी प्रकोष्ठ, व्यय प्रकोष्ठ, ऑब्जर्वर प्रकोष्ठ, मीडिया प्रकोष्ठ से विस्तार से तैयारियों की जानकारी लेकर सभी कार्य समय पर कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार, सामान्य व्यवस्था प्रभारी कमलराम मीणा, स्वीप प्रभारी दाताराम, अतिरिक्त कलक्टर शहर श्वेता यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र शर्मा सहित सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी उपस्थित रहे। 

--------------------

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow