सांसद ने ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्री से रेलभवन में की मुलाकात

Dec 22, 2023 - 17:43
Dec 22, 2023 - 18:47
 0
सांसद ने ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्री से रेलभवन में की मुलाकात

भरतपुर, 22 दिसंबर। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर सांसद रंजीता कोली ने संसदीय क्षेत्र में विभिन्न स्टेशनों पर एक्सप्रेस एवं अन्य ट्रेनों के ठहराव तथा रेलवे स्टेशनों के विकास के सम्बंध में ज्ञापन प्रस्तुत किया। 

सांसद ने रेल मंत्री को अवगत कराया कि लोकसभा क्षेत्र भरतपुर में जो दिल्ली से मथुरा व मथुरा से दिल्ली के लिए ईएमयू शटल ट्रेन संचालित है उसका ठहराव डीग में कराया जाये इससे आमजन को काफी सहायता मिलेगी और व्यापारी वर्ग जो दिल्ली के लिए अपने कार्यों से जाते हैं उन्हें भरतपुर या मथुरा नहीं जाना होगा। उन्होंने आगरा सुपरफास्ट का ठहराव नदबई में कराने की मांग भी की इससे पढाई करने वाले बच्चे व लोग जो कि नदबई में सुपरफास्ट ट्रेन ना होने से परेशानी का सामना करते हैं उन्हें भी काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने जसकौर ट्रेन को फतेहपुर सीकरी तक करने के लिए भी निवेदन किया इसके लिए स्थानीय लोगों द्वारा कई बार इस ट्रेन के ठहराव की मांग की गई है।

सांसद ने अवगत कराया कि सोगरिया एक्सप्रेस का ठहराव बयाना में किया जाये इससे दिल्ली एवं अन्य स्थानों पर जाने वाले व्यापारी वर्ग को एक्सप्रेस गाडी के ठहराव से आवागमन में मदद मिलेगी। उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग से अवगत कराते हुए बताया कि लम्बे समय से मांग है कि ट्रेन का ठहराव किया जावे एवं जो रैक पॉइन्ट वहां बनना है उसे भी स्टेशन के कार्य के साथ-साथ ही प्रगति पर लाकर कार्य को पूर्ण किया जावें। रेल मंत्री द्वारा शीघ्र ही इन ट्रेनों के ठहराव को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर सकारात्मक रूप से समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान डॉ. आकाश गुप्ता सहित जिले के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow