संभागीय आयुक्त ने किया मतदान केंद्रों, चैकपोस्ट व एसएसटी का निरीक्षण

Apr 10, 2024 - 19:29
Apr 11, 2024 - 01:36
 0
संभागीय आयुक्त ने किया मतदान केंद्रों, चैकपोस्ट व एसएसटी का निरीक्षण

भरतपुर , 10 अप्रैल। संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने बुधवार को मतदान केन्द्रों, चैकपोस्टों एवं एसएसटी टीम का निरीक्षण कर चुनावी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित टीम को सतत निगरानी रखते हुये प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 

 संभागीय आयुक्त ने उत्तर प्रदेश सीमा पर उॅचा नगला चैक पोस्ट का निरीक्षण कर अब तक की गई वाहनों की जॉच एवं अन्य प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाले मालवाहक वाहनों की जॉच कर किसी भी प्रकार की प्रतिबंधात्मक सामग्री पाये जाने पर वाणिज्य कर विभाग, परिवहन विभाग एवं पुलिस संयुक्त कार्यवाही करें। उन्होंने यात्री वाहनों की जॉच के समय यात्रियों से सद्व्यवहार करने के निर्देश दिये। 

 उन्होंने बंध बारैठा मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर छाया, पानी, रोशनी, शौचालय एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पर बीएलओ, पुलिस अधिकारी एवं निर्वाचन से जुडे अधिकारियों के दूरभाष नम्बर आवश्यक रूप चस्पा किये जायें जिससे मतदाता सम्पर्क कर सकें। उन्होंने सुरक्षात्मक दृष्टि से किये जाने वाले उपायों की भी जानकारी ली तथा आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के लिये प्रेरित करने के निर्देश दिये। 

 संभागीय आयुक्त ने एसएसटी चैक पोस्ट उच्चैन का निरीक्षण किया जहॉ टीम के सदस्यों को सक्रियता रखते हुये निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप चुनाव में प्रतिबंधात्मक सामग्री के आवागमन की सतत निगरानी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि संदेहास्पद वाहनोें की जॉच करते समय वीडियोग्राफी कराई जाये तथा चुनावी सामग्री के आवागमन के वाहनों पर भी पूरी निगरानी रखी जाये। 

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow