हत्या के आरोपी के घरों को ग्रामीणों ने लगाई आग

May 4, 2024 - 17:21
 0
हत्या के आरोपी के घरों को ग्रामीणों ने लगाई आग

दौसा (अवधेश् अवस्थी) महुवा में  मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 29 अप्रैल कोएक महिला की हत्या कर दी गई थी. गुरुवार को इस संबंध में गांव में ग्रामीणों ने  3 मई को पंचायत बुलाई गई, जिसके बाद भड़की हिंसा से क्षेत्र में तनावकी स्थिति उत्पन्न हो गई. इस घटना में कई लोगों के घायलहोने की बात सामने आई है, जिनका जयपुर में इलाज चल रहाहै. पथराव की घटना के बाद पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनीजान बचाई. हालांकि कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई है. वहींबालाजी थाने की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है. फिलहाल मामले को गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में जिले का पुलिस जाप्ता यहां गांव में तैनात किया गया है. हालांकि मानपुर पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीना ने पुलिसकर्मियों के चोट लगने की बात से इंकार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस संबंध मेंआधा दर्जन से अधिक आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.
बता दें कि जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 29 अप्रैल को पहाड़ी की तलहटी में एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था. ऐसे में पुलिस ने महिला के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या के मामले में आरोपी जगराम मीना पुत्र बाबूलाल मीना को गिरफ्तार किया था. इस दौरान गुरुवार को गांव में ग्रामीणों ने एक पंचायत आयोजित की, जिसमें ग्रामीणों ने फैसला लिया कि आरोपी को गांव में नहीं रहने दिया जाएगा. ऐसे में बीती रात ग्रामीण आरोपी पक्ष के घर पर पहुंच गए. जहां कुछ लोगों ने आरोपी पक्ष के घरों में आग लगा दी. इस दौरान ग्रामीणों ने घर में रखे सिलेंडरों में भी आग लगा दी, जिससे आरोपी पक्ष के 4 घरों में भीषण आग लग गई. चारों घरों में रखा सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव : 

गांव में आरोपी पक्ष के घरों में आगजनी की घटना की सूचना के बाद बालाजी थाना प्रभारी गौरव प्रधान पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे, जहां ग्रामीणों के साथ पुलिस की कहासुनी हो गई. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस वाहन पर पथराव कर दिया, जिससे पुलिस वाहन के शीशे टूट गए. इस दौरान बड़ी मुश्किल से बालाजी थाने के पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकले, लेकिन पथराव के दौरान पुलिस वाहन में सवार कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आने की सूचना है. घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स रात 12 बजे बाद गांव में पहुंची.

वहीं एसपी रंजिता शर्मा, एडिशनल एसपी दिनेश अग्रवाल सहित जिले के बड़े अधिकारी भी गांव में पहुंचे. इस बीच खबर आई है कि आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले करीब आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि, अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा महिला की हत्या करने वाले आरोपी जगराम के घरों में आग लगाई गई है. ऐसे में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी. साथ ही, आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................