सफाई कर्मियों की हड़ताल, जगह-जगह लगे कचरे के ढेर, समझौता वार्ता सफल

May 4, 2024 - 08:15
 0
सफाई कर्मियों की हड़ताल, जगह-जगह लगे कचरे के ढेर, समझौता वार्ता सफल

लक्ष्मणगढ़( अलवर) कमलेश जैन
मांग को लेकर गुरुवार दोपहर से नगर पालिका ठेके के सफाई कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के बाद दूसरे दिन कस्बे में जगह-जगह कचरे के ढेर नजर आने लगे। बाजार समेत प्रमुख स्थानों पर रखे कचरा पात्रों से गंदगी बाहर निकल रही। यहां पर लावारिस जानवर मुंह मारते नजर आए। गंदगी की वजह से कई स्थान पर राहगीरों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, बाल्मिक सफाई कर्मियों के नेताओं का कहना है कि सफाई कर्मचारी की मांग पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी। वहीं, संगठन के पदाधिकारी मांगों को लेकर नगर पालिका प्रशासन के संपर्क में बने हुए हैं।  मांगों को लेकर शुक्रवार को पदाधिकारियों ने  बताया वाल्मीकी सफाई कर्मचारियों की एक समझौता वार्ता नगर पालिका अधिशासी अधिकारी समय सिंह मीणा द्वारा की गई । अधिशासी अधिकारी .... ने बताया कि ठेके पर कार्यरत सफाई कर्मीयों  के बीच सफाई निरीक्षक राहुल मीणा से सफाई व्यवस्था एवं समय पर उपस्थित नहीं होने को लेकर हल्की नोकझोंक हो गई थी। जिसमें दोनों पक्षों को बुलाकर समझाइश कर मामला सुलझा दिया गया है। सफाई कर्मियों द्वारा कस्बे की सुचारू रूप से सफाई शनिवार से कार्य प्रारंभ करने वायदा किया गया है।
नगरपालिका के पास नहीं दिखी वैकल्पिक व्यवस्था
सफाई कर्मियों के हड़ताल पर होने से गुरुवार से ही सफाई व्यवस्था दम तोड़ती नजर आई। उधर, नगरपालिका की ओर से व्यवस्था को संभालने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं करने से आने वाले दिनों में हालात और खराब हो जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। शहर में  भगत सिंह चौराहा, अस्पताल रोड, , पुराना शहर,  सब्जी मण्डी, बस स्टैण्ड समेत अन्य स्थानों पर कचरे के ढेर नजर आए। यहां पर रखे कचरा पात्र गंदगी से अटे पड़े हुए थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................