अगले माह से बिजली बिल से लगेगा करंट

Jun 12, 2024 - 19:11
 0
अगले माह से बिजली बिल से लगेगा करंट

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राज्य सरकार लोगों को बिजली बिल से तगड़ा झटका देने वाली हैं। भीषण गर्मी के बीच अब लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी बिजली विभाग बिजली महंगी करने जा रहा है। उपभोक्ताओं को बिल चुकाने में अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। नए वित्त वर्ष के अनुसार अब उपभोक्ता को 54 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल सर चार्ज का अतिरिक्त झटका लगेगा। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की महंगाई राहत योजना में बिजली बिलों की राहत बंद हैं। यही कारण है कि आम आदमी के बीच गहलोत सरकार के उन्हें अब दिन याद आ रहे हैं।

  • कांग्रेस सरकार ने फ्यूल चार्ज समाप्त कर दिया था, अब भाजपा सरकार वसूलेगी

बिजली बिलों में फ्यूल सर चार्ज को लेकर पिछली पूर्ववर्ती सरकार ने समाप्त कर दिया था, लेकिन अब सरकार इस फ्यूल सर चार्ज को वसूलने ने की तैयारी कर रही है। इससे पहले पिछले साल कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 1.40 करोड़ घरेलू और कृषि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल में लगने वाला फ्यूल सरचार्ज पूरी तरह खत्म करने का फैसला किया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी डिजिटल फोन योजना की शुरुआत पर कहा था कि राज्य के सभी उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त करने की घोषणा करता हूं। इससे 2,500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, जिसे राज्य सरकार वहन करेगी।

  • करीब 60 लाख से अधिक उपभोक्ताओं की जेब होगी ढ़ीली

राजस्थान सरकार के निर्णय से उपभोक्ताओं को बिजली का बिल अधिक भुगतान करना होगा। निगम के इस फैसले से प्रदेश के (घरेलू सब्सिडी और कृषि उपभोक्ताओं) को छोड़कर सभी श्रेणी के 60 लाख उपभोक्ताओं पर इसका असर पड़ेगा। फ्यूल सरचार्ज अगले महीने आने वाले बिजली के बिल में जुड़कर आएगा।

  • कमलेश जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है