केबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने ली विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक

अधिकारी फील्ड में रहकर करें समस्या का वास्तविक समाधान - केबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत

Jun 27, 2024 - 21:56
 0
केबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने ली विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक

बालोतरा (बरकत खा)

बालोतरा, 27 जून। पशुपालन, डेयरी, गोपालन और देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत की अध्यक्षता में जिला कलक्टर सभागार में सभी विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक में सभी विभागों के कार्यों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना है, जिसे गंभीरता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने निर्देशित किया कि जल विभाग के एईएन और जेईएन को फील्ड पर जाकर कार्य को पूर्ण करें। गांव में जाकर जनप्रतिनिधियों से मिले, पानी की कमी की वस्तुस्थिति देखे, और वंचित गांवों में जलापूर्ति सुनिश्चित करें। फील्ड में जाने पर ही वास्तविक रूप से जल समस्या का समाधान संभव है।
मंत्री जी ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू उपभोताओ को पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्युत कटौती के दौरान आमजन के फोन को उठाए तथा संतुष्टिपूर्ण जवाब दे। उन्होंने चिकित्सा विभाग को बारिश के मौसम को देखते हुए मौसमी बीमारियों की पूर्व तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल भराव वाले क्षेत्रों में दवाइयों का छिड़काव करें। साथ ही आमजन को बीमारियों के प्रति जागरूक करें।
उन्होंने प्रत्येक पंचायत स्तर पर गौ शालाओं को खोलने, गौ शाला में छाया, चारा और पानी की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते तापमान और हीट वेव के प्रभाव को कम करने के लिए सघन पौधरोपण अभियान को ने जन अभियान बनाकर जिले में अधिक से अधिक पौधारोपण करें। साथ ही उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक कुंदन कांवरिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर नानूराम सैनी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान, उपखंड अधिकारी राजेश कुमार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................