30 जून से इन लोगों का सिम कार्ड बंद कर देगी कंपनी

Jun 27, 2024 - 21:58
 0
30 जून से इन लोगों का सिम कार्ड बंद कर देगी कंपनी
प्रतीतात्मक फोटो

लक्ष्मणगढ़ (अलवर ) कमलेश जैन 

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने एक महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है। इसके अनुसार, सभी मोबाइल धारकों को 30 जून तक अपनी डिजिटल केवाईसी करवानी होगी। यह निर्देश प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्रकार की सिम के लिए लागू है।
क्यों जरूरी है डिजिटल केवाईसी?
ट्राई ने यह कदम राष्ट्रीय सुरक्षा और फर्जी तरीके से सिम का उपयोग रोकने के लिए उठाया है। इस प्रक्रिया के तहत मोबाइल नंबर को आधार से लिंक किया जाएगा। यह कदम मोबाइल सेवाओं के दुरुपयोग को रोकने में मदद करेगा।
किसे करवानी होगी डिजिटल केवाईसी?
जिन लोगों ने पूर्व में कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर अपना मोबाइल कनेक्शन लिया है और अभी तक डिजिटल केवाईसी नहीं करवाई है, उन्हें यह प्रक्रिया पूरी करनी होगी।  तो 30 जून से पहले अपनी केवाईसी जरूर करवा लें।
डिजिटल केवाईसी एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो मोबाइल सेवाओं के सुरक्षित और कानूनी उपयोग को सुनिश्चित करती है। यह प्रक्रिया न केवल आपके व्यक्तिगत हित में है, बल्कि समाज और देश के लिए भी फायदेमंद है। इसलिए, समय रहते अपनी डिजिटल केवाईसी जरूर करवा लें।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................