रसगन मे बारिश के कारण मकान गिरा, कई मकानों मे आई दरार

Jul 5, 2024 - 18:24
 0
रसगन मे बारिश के कारण मकान गिरा, कई मकानों मे आई दरार

नौगावा तहसील की ग्राम पंचायत रसगण मे बारिश के कारण एक मकान गिर गया और कई मकानों मे दरारें आ गईं। ग्राम पंचायत रसगन मे बारिश के कारण खेतों मे जगह व गाँव मे पानी भर गया। जिसके कारण रसगण निवासी उन्नस खान पुत्र मोहर खान का मकान गिर गया जिसमे रखा सामान भी ख़राब हो गया। साथ ही एक दूसरे कमरे मे पानी भरने के कारण तुड़ा भी खराब हो गया। रसगन निवासी अब्दुल ने बताया की उसके पास दो कमरे का मकान था। पिछले साल बारिश के कारण एक कमरा गिर गया। और अब फिर  लगातार हो रही बारिश के कारण उसके मकान के चारों ओर पानी भर गया है जिससे उसके मकान में दरारें आ गई है कभी भी उसका मकान गिर सकता है उसके चार बच्चे और वह और उसकी पत्नी उसी मकान में रह रहे हैं। गत वर्ष भी मकान गिरने से उसको सरकार से कोई राहत या सहायता नहीं मिली।

सडक के नीचे से मिट्टी बही, हो सकता है बड़ा हादसा - रसगन मे सरपचं के घर के पास बने सीसी रोड के नीचे से करीब 2 गहराई एवं 15 फुट लंबाई तक बरसात के पानी के कारण मिट्टी बह गई। ग्राम पंचायत रसगण कों जोड़ने वाली यह मुख्य सडक है जहाँ से प्रतिदिन सैकड़ों वाहन गुजरते है। मिट्टी बहने के कारण सडक नीचे से खोखली हो गई है और भारी वाहनों के गुजरने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

खेत की डोल काटकर निकाला गाँव का पानी -  समाजसेवी दरबार सिंह राजपूत ने बताया कि लगातार हो रही तेज बरसात के कारण पूरे गांव में 2 से 3 फुट पानी भर गया है। पानी का निकास नहीं होने के कारण गांव में तेजी से पानी बढ़ रहा था ऐसे में प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना पर  मौके पर रसगन का कार्यभार संभाल रहे पटवारी संतोष कसाना पहुंचे।प्रशासन एवं पुलिस की मदद से खेत की डोल कटवाकर पानी निकाला गया। साथ ही  गांव में 200 बीघा से अधिक फैसले नष्ट हो गई। 

  •  पटवारी संतोष कसाना ने बताया कि तेज बरसात के कारण मकान के आसपास पानी भर गया है जिसके कारण एक मकान गिर गया और कई मकानों में दरारे आई है मौके की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को दी जाएगी।
  • मांगीलाल मीणा (तहसीलदार नौगावा) ने बताया किबरसात के कारण गाँव वालों जो भी नुकसान हुआ है नियमानुसार पीड़ितों कों सरकार से उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा 

छगन चेतीवाल की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................