जिला कलेक्टर ने मणकसास गोशाला में पशुपालन विभाग के पौधारोपण अभियान की शुरुआत की

Jul 11, 2024 - 18:45
 0
जिला कलेक्टर ने मणकसास गोशाला में पशुपालन विभाग के पौधारोपण अभियान की शुरुआत की

 उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव ) उदयपुरवाटी की विभिन्न गोशालाओ में नीमकाथाना जिला कलेक्टर शरद मेहरा ने विजिट कर पशुपालन विभाग के पौधारोपण अभियान का शुभारंभ अपने कर कमलों से पौधा लगाकर किया।
पशुपालन विभाग के जिला उपनिदेशक डॉ रणजीत मेहरानिया ने बताया कि इस दौरान प्रातः 11 बजे  ओम जनता गोशाला मनकसास में जिला कलेक्टर  ने बरगद का पोधा लगाकर गोशालाओ में पौधारोपण कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत कर जिले की समस्त 107 गोशालाओ को अधिक से अधिक वृक्षारोपण का संदेश दिया। अपने संबोधन में जिला कलेक्टर में हरित राजस्थान अभियान के तहत पशुपालन विभाग और गौशालाओ के ऐसे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने गोशाला में संधारित 756 गोवंश की संपूर्ण व्यवस्था का जायजा लिया और अपने हाथो से गोवंश को गुड भी खिलाया तथा गायों की बेहतर व्यवस्था व सेवाकार्य के लिए गोशाला संचालक कृष्ण व बलराम दास को ध्यन्यवाद दिया। गौशाला में गौ प्रबंधन व्यवस्थाओं से जिला कलेक्टर प्रभावित हुए। गौशाला समिति के कृष्ण दास जी ने गोशाला समिति के अधीन जल्द पंचायत समिति स्तरीय नंदी शाला एवम निजी क्षेत्र में गो पशुचिकित्सालय की स्थापना की बात कही। पशुपालन विभाग ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इसके उपरांत कलेक्टर ने राधे कृष्ण गोशाला गिरावड़ी में गोशाला सचिव पुरणदास महाराज के साथ अशोक का पौधा एवं श्री कृष्ण गोशाला उदयपुरवाटी में अध्यक्ष कुबेर सिंह की उपस्थिति में जामुन का पौधारोपण किया। जिला कलेक्टर ने गोशाला संचालको को गो सेवा एवं पौधारोपण के पुनीत कार्य में बढ़ चढ़ कर भागीदारी निभाने का संदेश दिया। उक्त गोशालाओ द्वारा इस सत्र में एक एक हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। गौशालाओ की इस विजिट के दौरान पशुपालन विभाग की चिकित्सा व्यवस्था भी दुरुस्त पाई गई। इस दौरान जिला परिषद के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी  मुरारीलाल शर्मा, उदयपुरवाटी उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर, तहसीलदार भीम सिंह सैनी, पशुपालन विभाग के ब्लॉक उपनिदेशक डॉ मिट्ठू कुमारी, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रताप सिंह मंगवा, डॉ प्रदीप कुमार, डॉ योगेश आर्य सहित जिले व ब्लॉक के कई अधिकारी व कर्मचारी तथा ग्रामीण उपस्थित रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................