बढ़ती मोबलिंचिंग की घटनाओं और बुलडोजर राजनीति के खिलाफ एसडीपीआई का विरोध प्रदर्शन

Jul 15, 2024 - 17:20
 0
बढ़ती मोबलिंचिंग की घटनाओं और बुलडोजर राजनीति के खिलाफ एसडीपीआई का विरोध प्रदर्शन

 भीलवाड़ा : राजकुमार गोयल

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया  भीलवाड़ा नें ज्ञापन के जरिए भारत में बढ़ती हुई मोब लिंचिंग की घटनाओं एवं बुलडोजर कार्यवाही के खिलाफ राष्ट्रपति महोदय के नाम भीलवाड़ा SDM क़ो ज्ञापन देकर पार्टी की तरफ से विरोध दर्ज करवाया। डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से मॉबलिंचिंग रोकने और बुलडोजर कार्रवाही तुरंत रोकने के लिए देशव्यापी प्रदर्शन चल रहा है, उसी के तहत आज भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पर भी प्रदर्शन किया गया।

वहीं ज्ञापन में शामिल एसडीपीआई की तरफ से भीलवाड़ा विधानसभा प्रत्याशी रहे अब्दुल रज्जाक अंसारी ने बताया कि केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में मुस्लिमों,दलितों तथा आदिवासी समुदाय के साथ मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। पूरे देश मे गौरक्षा ,गोमान्स ,जाति धर्म सम्प्रदाय, तथाकथित लव जिहाद या चोरी के आरोप लगाकर मुसलमानों दलितों और आदिवासी समुदाय के लोगों को मॉब इकट्ठा करके जान से ख़त्म किया जा रहा है और शासन प्रशासन उनकी और से आँख मूंद कर तमाशाई बना रहता है। ज्यादातर मामलों में जिन लोगों की लीन्चिंग की जा रही है और जान लेने की कोशिश की जा रही है, प्रशासन उन्ही पर मुकदमे दर्ज कर सलाखो के पीछे धकेल रही है,जबकि जो लोग लिंचिंन्ग के अपराध मे शामिल होते है ,उन्हें बिना अभियुक्त बनाए पुलिस छोड़ देती है, उनपर कोई मुकदमा तक क़ायम नहीं किया जा रहा है,
वहीं दूसरी तरफ कार्यपालिका द्वारा भी दलित मुस्लिम आदिवासी समुदाय के बेकसूर लोगों पर अपराध साबित होने से पहले ही, उन्हें अपराधी घोषित कर स्थानीय निकाय अधिकारियो की मिलीभगत से उनके मकानों और दुकानों को बुल्डोज़र से ध्वस्त किया जा रहा है । 
इस तरह की घटनाएं देश के लोकतांत्रिक ढांचे को नुक्सान पहुंचा रहीं हैं ,जो कि देश के लिए शर्म की बात है,
अब्दुल रजाक अंसारी ने कहा कि देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को तुरंत प्रभाव से रोका जाए तथा जो लोग इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, उनके संग़ठनों की और उनके सदस्यता की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए एवम् विशेष रूप से अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के मकानों और दुकानों तथा उनके धार्मिक स्थलों पर बुल्डोजर की कार्रवाई पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए । प्रदर्शन में भीलवाड़ा जिला कमेटी, विधानसभा कमेटी एवं ब्रांचो से कई मेंबर मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................