क़ृषि महाविद्यालय परिसर में एक पौधा मां के नाम रोपित कर महाविद्यालय का भ्रमण कर किया अवलोकन

Jul 24, 2024 - 20:38
 0
क़ृषि महाविद्यालय परिसर में एक पौधा मां के नाम रोपित कर महाविद्यालय का भ्रमण कर किया अवलोकन

वैर भरतपुर (कोश्लेन्द्र दतात्रेय) 
राजेन्द्र सोनी, सहायक लेखाधिकारी उद्यान विभाग भरतपुर ने बताया कि आज़ योगेश कुमार शर्मा संयुक्त निदेशक उद्यान भरतपुर संभाग ने गणेश मीणा,उप निदेशक, उद्यान तथा जनक राज मीणा उप निदेशक उद्यान भरतपुर, के साथ कृषि महाविद्यालय भुसावर का भ्रमण किया गया। डॉक्टर उदयभान सिंह अधिष्ठाता, कृषि महाविद्यालय भुसावर के साथ मिलकर सर्वप्रथम महाविद्यालय परिसर में "एक पौधा मां के नाम" रोपित किया। इसके बाद महाविद्यालय परिसर का भ्रमण और अवलोकन किया गया। डॉक्टर उदयभान सिंह ने छात्र--छात्राओं द्वारा द्वारा किए गए ग्रामीण सर्वे कार्य का अवलोकन कराया। सर्वे कार्य की गुणवत्ता से महसूस हो रहा था कि इसे छात्र--छात्राओं द्वारा बहुत ही जिम्मेदारी और लगन से पूरा किया गया है ।इसके बाद कृषि महाविद्यालय के स्टाफ के साथ महाविद्यालय परिसर में तैयार फल पौधों का अवलोकन किया गया। उदयभान सिंह ने बताया कि महाविद्यालय से पूर्व इस स्थान को कलमी बाग के नाम से जाना जाता था और किसान भाई यहां फल पौधों की खरीदारी करने आते थे। कृषि महाविद्यालय बनने के बाद भी यहां उच्च स्तरीय नर्सरी तैयार की जाएगी और पूर्व की भांति किसानों तथा आम जनता को फल पौधों की बिक्री जारी रहेगी।
महाविद्यालय में चल रहे अध्ययन के बारे में बताते हुए डाक्टर उदयभान सिंह ने बताया कि महाविद्यालय की घोषणा कोरोना काल में ही हुई थी, इसलिए अभी यहां मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हैं, इसके बावजूद  पूरे स्टाफ द्वारा पूरी निष्ठा और लगन के साथ अध्यापन कार्य कराया जा रहा है और इसके परिणाम भी आ रहे हैं। महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र -छात्राओं से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि हम सभी अध्यापन कार्य से पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................