राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप बजट घोषणाओं के निर्धारित अवधि में करवाये जायें पूर्ण

साप्ताहिक बैठक में जिला कलक्टर ने समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Aug 27, 2024 - 18:59
 0
राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप बजट घोषणाओं के निर्धारित अवधि में करवाये जायें पूर्ण

जिले की बजट घोषणाओं में पीएचसी खुशखेड़ा एवं देवनारायण छात्रावास के लिए भूमि हुई आवंटित

खैरथल-तिजारा, 27 अगस्त। बजट घोषणाओं की क्रियान्विति प्रगति की समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में हुई।  जिला कलक्टर शुक्ला ने बजट घोषणाओं की क्रियान्विति की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार बजट घोषणाओं की क्रियान्विति जल्द से जल्द पूर्ण की जाये। बजट घोषणाओं के भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारी बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के संबंध में अपने विभाग के उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर जल्द कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिला स्तरीय अधिकारियों के स्तर पर कार्यवाही लम्बित नहीं रहे। जिले के लिए हुई बजट घोषणाओं में अब तक जिला कलेक्टर द्वारा लगातार समीक्षा के चलते पीएचसी खुशखेड़ा एवं देवनारायण छात्रावास के लिए भूमि आवंटन किया जा चुका है।

बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि बजट घोषणाओं की क्रियान्विति को लेकर जिला प्रभारी सचिव द्वारा प्रदत्त निर्देशों की जल्द पालना सुनिश्चित की जाये। उन्होंने मौसमी बीमारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि वर्षा ऋतु के दौरान पीएचईडी द्वारा स्वच्छ जलापूर्ति की जाये। उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या के कारण कोई भी आम नागरिक परेशान ना हो।

 उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारी से टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। सीएमओ प्रकरणों में समीक्षा कर निर्धारित समय में निस्तारित करने के निर्देश देते हुए संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दो माह से 6 माह के मध्य की प्रकरणों का तुरंत डिस्पोजल कर पेंडेंसी शून्य करें। बैठक के दौरान कोषाधिकारी सुरेश कुमार बंसल, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भूरी सिंह, समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी धर्मेंद्र यादव, उपनिदेशक श्रम विभाग राकेश चौधरी, कृषि विभाग, सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................