अलवर जिला कलैक्टर आर्तिका शुक्ला ने संभाला जिला कलैक्टर का कार्यभार

जिले में राज्य सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का दिया आश्वासन

Sep 8, 2024 - 16:47
Sep 8, 2024 - 18:38
 0
अलवर जिला कलैक्टर आर्तिका शुक्ला ने संभाला जिला कलैक्टर का कार्यभार

अलवर (राजस्थान) अलवर में अभी हाल ही में नवीन जिला कलैक्टर आर्तिका शुक्ला ने कार्यभार संभाला वहीं शुक्ला ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर अमलीजामा पहनाने की बात कही। इसके अलावा जिले में पेयजल संकटों से निपटने के लिए भी ठोस कदम उठाने को कहा। बहरहाल अभी जिले में पानी के अलावा सरकारी भूमि जल बहाव क्षेत्रों पर दबंग लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। वहीं कुछ लोगों ने तो जल बहाव क्षेत्र, खाईयों, नालों को भी एग्रीमेंट पर बेच कर करोड़ों रुपए कमाने का कमाल कर दिखाया है। जहां पर आज पुख्ता निर्माण भी किए जा चुके हैं जिससे बरसात में जल भराव की स्थिति बन रही है।

अलवर जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने मिनी सचिवालय में बजट घोषणा 2024-25 क्रियान्वयन व राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंध में समीक्षा बैठक लेकर निर्देश दिये कि घोषणाओं को कार्ययोजना बनाकर समयबद्ध पूर्ण करें, विभागीय अधिकारी समन्वय रखते हुए टीम भावना के साथ कार्य करें, आमजन की परिवेदानाओं का त्वरित व गुणवतापूर्ण निस्तारण करें ,,जनहित में नवाचार करें

कलेक्टर शुक्ला ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की बजट घोषणाओं को धरातल पर लेकर आएंगे। आधारभूत कामकाज को तेजी से कराएंगे। अलवर शहर के सौंदर्यीकरण व स्वच्छता पर फोकस रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार को बढ़ाने पर फोकस करेंगे। राज्य व केंद्र की योजनाओं में अलवर को टॉप पर लाने के प्रयास रहेगा। ई-फाइलिंग के जरिए कामकाज कराएंगे। अलवर बड़ा जिला है। यहां ई फाइलिंग से काम होने में अधिक परेशानी नहीं रहेगी। सरिस्का के मुद्दों को टाइम लाइन के हिसाब से आगे बढ़ाएंगे। सिलीसेढ़ से आने वाले पानी में बनी बाधा को दुरुस्त करेंगे। सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों से चर्चा कर आवश्यक समाधान किया जाएगा। पूरा जिल डार्क जोन में है। इस कारण पानी के मुद्दे आगे रखे जाएंगे।

कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता नियमित होना जरूरी है। दूसरा कचरा जहां जाए वहां उसका निस्तारण हो। तीसरा आमजन के साथ स्वच्छता को आगे बढ़ाया जाए। मेरा फोकस रहेगा कि अलवर की जनता जागरूक है। हम नियमित मॉनिटिरंग कर हर तरह के काम में सुधार करेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................