पुलिस ने आलमपुर बांध की मोरी बंद कराई, मामले की रिर्पोट दर्ज नही: हल्का पटवारी ने लिया जायजा

Sep 15, 2024 - 17:19
Sep 15, 2024 - 17:41
 0
पुलिस ने आलमपुर बांध की मोरी बंद कराई, मामले की रिर्पोट दर्ज नही: हल्का पटवारी ने लिया जायजा

पहाड़ी (डीग) असमय आलमपुर बांध की मोरी खेाल कर पानी निकासी  की सूचना पर शनिवार को पुलिस के पहुचने के बाद मोरी को बंद करा दिया गया है। हल्का पटवारी भी मोके पर पहुच गए है। समचार लिखे जाने तक सिचाई विभाग की ओर से मोरी खोलने के मामले मे पुलिस मे रिर्पोट दर्ज नही हो सकी है। 
असमय बांध की मोरी खुल जाने से किसानो की खडी फसल पानी मे डूब गई है। जिससे फसल बर्वाद होने को खतरा बढ गया है। बांध की मोरी खोलने वाला बैखोफ, सिचाई विभाग के अधिकारियो की लापरवाही का खामियाजा किसान को भुगतना पड रहा है। वही हल्का पटवारी ने भी उच्चाधिकारियो के आदेश पर मौके पर पहुचकर जानकारी ली। मोके पर किसानो की फसल डूब गई है। वही बांध के पानी से एक किसान के प्याज की फसल बर्बादी के कागार पर है।सिचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने शनिवार को पहाडी़ थाने मे अज्ञात के खिलाफ शिकायत पेश की थी।जिस पर पहाड़ी थाने के एएसआई लक्ष्मण सिह ने मौके पर पहुचकर मोरी को बंद करा दिया गया है।

तहसीलदार पहाडी को आदेश पर हल्का पटवारी हंसराज शर्मा ने मोके पहुचकर जायजा लिया। मोरी से आ रहे पानी से कुछ किसानो की फसल पानी मे डूब गई है।समाचार लिखे जाने तक रिर्पोट दर्ज नही हो सकी है।गौरतलव हेै की सिचाई विभाग के अधिकारी को ग्रामीणो ने पहले दिन सूचना दे दी थी। उसके बाद तीन बार बांध की मौरी को खोलकर पानी निकासी की गई है। ग्रामीणो ने मिलीभगत का आरोप लगाते हुए रोष प्रकट किया है।

  • सिचाई विभाग के सहायक अभियंता पंकज सिहं का कहना है की आलमपुर बांध की मोरी खोल देने की जानकारी मिली जिस पर कनिष्ठ अभिंयता सोनू ने ग्रामं पचायत के सरपंच को सूचना देने के बाद पुलिस को रिर्पोट पेश की है। रिर्पोट दर्ज नही हो सकी है। जिसकी सूचना उपखण्डाधिकारी पहाडी को कर दी गई है।
  • एएसआई लक्ष्मणसिह ने बताया है की सूचना पर मौके पर पहुचा बांध की मोरी को कटटो से बंद कर दिया गया  है। कर्मचारी ने अज्ञात के खिलाफ परिवाद दिया है। जॉच की जावेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ