जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए अब 23 सितम्बर तक कर सकेंगे आवेदन

Sep 17, 2024 - 21:11
 0
जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए अब 23 सितम्बर तक कर सकेंगे आवेदन

भरतपुर, 17 सितम्बर। जवाहर नवोदय विद्यालय छोंकरवाड़ा में सत्र 2025-26 के लिए कक्षा छठी में प्रवेश के लिए 23 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
प्राचार्या प्रतिभा भारद्वाज ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा का आयोजन 18 जनवरी 2025 को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी जिस जिले के मूल निवासी हैं और शैक्षणिक सत्र 2024-25 में उसी जिले में स्थित सरकारी, सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल से पांचवीं कक्षा का अध्ययन किया होना चाहिए। प्रत्येक कक्षा में पूर्ण शैक्षणिक सत्र का अध्ययन किया हो और सरकारी अथवा सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 3 और 4 उत्तीर्ण की हो और जन्म तिथि 1 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के बीच होनी चाहिए। 
प्राचार्य ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 6 से 12वीं तक सह-शैक्षिक तथा पूर्णतः आवासीय, मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चों को गुणवत्ता युक्त आधुनिक शिक्षा, सीबीएसई से संबंध, बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, छात्र- छात्राओं के लिए अलग-अलग आवास की सुविधा, भोजन, आवास, गणवेश, पाठ्य पुस्तकें, स्टेशनरी आदि के साथ निःशुल्क शिक्षा, सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास हेतू पाठ्य सहगामी गतिविधियां, खेलकूद, एनसीसी, एनएसएस, योग आदि गतिविधियां करवाई जाती हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................