गोविन्दगढ़ में शिक्षकों का तीन दिवसीय गैर आवसीय प्रशिक्षण: गणित व विज्ञान में विशेष प्रशिक्षण लेंगे शिक्षक

Sep 30, 2024 - 17:20
 0
गोविन्दगढ़ में शिक्षकों का तीन दिवसीय गैर आवसीय प्रशिक्षण: गणित व विज्ञान में विशेष प्रशिक्षण लेंगे शिक्षक

गोविन्दगढ़, अलवर
समग्र शिक्षाअभियान की ओर से कक्षा 6 से 10 तक गणित व विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षकों का तीन दिवसीय गैर आवसीय प्रशिक्षण का आयोजन सोमवार 30.09.2004 से 02.10.2004 तक राउमा विद्यालय गोविन्दगढ़ में किया जा रहा है । जिसमें गोविंदगढ़ ब्लॉक के शिक्षक भाग ले रहे हैं और जिन्हें चार प्रशिक्षक प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। जिसमें गणित और विज्ञान के शिक्षण में नवीनतम तकनीकों और विधियों पर जोर दिया गया। शिक्षक यहां प्रशिक्षण लेकर अपने विद्यालय में  नए कौशल और तकनीकों का उपयोग करके शिक्षण को और अधिक प्रभावी बनाएंगे।

अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अकबर खान ने बताया कि अति. जिला परि समन्वयक समग्र शिक्षा अलवर के आदेशानुसार कक्षा 6 से 10 तक गणित व विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षकों का तीन दिवसीय गैर आवसीय प्रशिक्षण शिविर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोबिंदगढ़ में लगाया गया जिसमें गोविंदगढ़ ब्लॉक के शिक्षक भाग ले रहे हैं यह शिविर 10 बजे से 5 बजे तक लगाया जाएगा। शिविर का उद्देश्य नवीन शिक्षा पद्धति के अनुरूप शिक्षकों को प्रशिक्षित कर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कराए जाने का प्रयास है । इसमें 100 संभागी  प्रशिक्षण ले रहे हैं जिन्हें चार केआरपी प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................