ड़ीग में 38 वार्डो के 60 मतदान केंद्रों पर हुआ 81.58 प्रतिशत मतदान

Dec 12, 2020 - 01:39
 0
ड़ीग में 38 वार्डो के  60 मतदान केंद्रों पर हुआ 81.58 प्रतिशत मतदान
फ़ोटो ड़ीग में एक बूथ पर मतदान के लिए लगी लाइने

भरतपुर,राजस्थान / पदम चंद जैन 
डीग  (11  दिसंबर) ड़ीग नगरपालिका की 38 वार्डो के लिए वनाये गए 60 मतदान बूथों पर 81 ,58 प्रतिशत मतदान हुआ।    डीग नगरपालिका चुनाव 2020 की प्रक्रिया प्रातः 8 बजे बिना किसी व्यवधान के शुरू हो गयी जहाँ 40 वार्डों के लिए कुल 30 हजार 184 मतदाता  है जिनमे 16 हजार 281 पुरुष औऱ 14 हजार 603 महिला मतदाता है ।  सबसे ज्यादा  बार्ड संख्या 8 में 750 मतदाता है । भाजपा ने 24 वार्डो   में अपने प्रत्याशी उतारे है जबकि कांग्रेस और अन्य किसी पार्टी ने अपना कोई भी उम्मीदवार चुनाव मैदान में नही उतारा है। नगरपालिका चुनावो के लिए कस्बे में 64 मतदान केंद्र बनाये गए ।

लेकिन बार्ड 34 से निरंजन टकसा  लिया  ओर वार्ड 38 से नीरज कपासिया के निर्विरोध चुने जाने के चलते अब शेष  38 वार्डो में वनाये गए 60 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ । हालाँकि 2 , 1 बूथों पर ईवीएम मशीन में कुछ तकनीकी खराबी मिलने की सूचना पर उसे समय रहते सुचारू कर लिया गया और मतदान निर्विघ्न शुरू हो गया । वहीं नगरपालिका चुनाव के चलते पुलिस प्रशासन ने भी चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं जिसके चलते मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के अलावा आरएसी जवान तैनात किए गए हैं । निर्वाचन अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के कोरोना को लेकर प्राप्त दिशा - निर्देशों की पूर्ण अनुपालना करते हुए  चुनाव कराए जा रहे हैं वहीं सुबह 8 बजे मौकपोल के बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई , वहीं पुलिस प्रशासन व अधिकारियों द्धारा बूथों पर हो रही चुनावी प्रक्रिया और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अलर्ट हैं और लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है ताकि चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो । जहाँ एक ओर नगरपालिका चुनाव का दायित्व सरकारी महकमे पर है वहीं कोरोना का लगातार बढ़ता दायरा भी प्रशासनिक अधिकारियों के लिए चुनौतीपूर्ण वना हुआ हैक्योंकि चुनावी प्रक्रिया में भीड-भाड़  होना स्वभाविक है जिसके चलते कोरोना काल में मतदाताओं से सोसियल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करवाना एवं मास्क लगावाना  भी जिम्मेदारों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं हैं इसके लिए भी अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं । गौरतलब है कि 11 दिसंबर को होने बाले नगरपालिका चुनावो के आगामी 13 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................