राजस्थान आयकर विभाग का बड़ा एक्शन: दो बड़े कारोबारी समूह के 35 ठिकानों पर आयकर छापा

Feb 17, 2023 - 00:44
 0
राजस्थान आयकर विभाग का बड़ा एक्शन: दो बड़े कारोबारी समूह के 35 ठिकानों पर आयकर छापा

उदयपुर,राजस्थान (मुकेश मेनारिया)

आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबार समूह के करीब 35 ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई शुरू की। छापेमारी कार्रवाई में करीब 200 से अधिक कर्मचारी जुटे हुए हैं। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर होने की संभावना जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक जयपुर और उदयपुर के साथ एमपी के कई शहरों में गीतांजलि समूह और ज्ञानचंद अग्रवाल समूह के ठिकानों पर रेड डाली गई है।
उदयपुर में 23 ठिकाने, जयपुर में 12 ठिकाने  और मध्य प्रदेश में कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है। गीतांजलि समूह का मध्य प्रदेश में माइनिंग का कारोबार बताया जा रहा है जबकि उदयपुर में अस्पताल का संचालन होता है। ज्ञान चंद अग्रवाल कॉलोनाइजर है, जिनकी जयपुर में नारायण विहार समेत कई योजनाएं चल रही हैं। कारोबारियों के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं।
आयकर विभाग को काफी दिनों से कारोबारी के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था। जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने टीम गठित करके छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया । आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है। आयकर विभाग की जांच पड़ताल में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है। 200 से अधिक कर्मी अलसुबह कारोबारी समूह के आवास, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर पहुंचे। कारोबारी के ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................