पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कृषि महाविद्यालय नौगावा के प्रशासनिक भवन का किया शिलान्यास

Feb 5, 2023 - 01:14
 0
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कृषि महाविद्यालय नौगावा के प्रशासनिक भवन का किया शिलान्यास

नौगावा (अलवर, राजस्थान/ विपिन मेंदीरत्ता) नौगावा तहसील के कृषि महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास  मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान के द्वारा किया गया।  महाविधालय प्रबंधन के द्वारा सभी अतिथियों का माल्यार्पण व साफा पहनाकर स्वागत सत्कार किया गया। कृषि महाविद्यालय की प्राचार्या सुमन खंडेलवाल ने बताया की 2018 में महाविद्यालय की शुरुआत हुई थी। एक बैच के द्वारा स्नातक की उपाधि ली जा चुकी है। शीघ्र ही महाविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जावेगा। महाविधालय में अध्ययनरत विधार्थी खेलो में भी अपना नाम कमा रहे है। महाविधालय की छात्रा को देवनारायण योजना के तहत स्कूटी देकर और गार्गी पुरुस्कार से सम्मानित भी किया गया है।

कृषि महाविद्यालय जोबनेर के सुदेश कुमार ने बताया की राजस्थान में सबसे पहले कर्ण नरेंद्र सिंह कृषि महाविद्यालय स्थापित हुआ किया गया था। जिसके लिए कर्ण नरेंद्र द्वारा 1000 हैक्टेयर भूमि दान में दी गई थी।  कृषि महाविद्यालय जोबनेर  के कुलपति बलराजसिंह ने कहा कि महाविद्यालय के निर्माण का कार्य अगले 6 माह में पूरा कर लिया जाएगा उन्होंने बताया की आज औद्यौगिक विकास के कारण हमारे देश कि कृषि भूमि घट रही है। हमसे एशिया के 5 देशों का कृषि उत्पादन हमसे दोगुना है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया की लगभग 14.5 करोड़ की लागत से कृषि महाविधालय नौगावा के प्रशासनिक भवन, लड़के और लड़कियों के लिए छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। 
उन्होंने बताया की पूर्व सरकार के द्वारा  बजट  में सिर्फ घोषणाएं कर दी जाती थी लेकिन उनको धरातल पर नही उतारा जाता था। जिससे जनता का विश्वास उठा चुका था।लेकिन वर्तमान में राजस्थान की गहलोत सरकार के द्वारा बजट घोषणा के अगले 15 दिनों में ही घोषणाओं से संबंधित कार्य प्रारंभ कर दिए जाते है। जिससे जनता में विश्वास कायम हुआ है।  हमारे देश में अलवर में कृषि का बहुत महत्व है। यहां की मिट्टी उपजाऊ है। पानी भी अच्छा है। हमे कृषि को बढ़ाना चाहिए।केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने बताया की केंद्र सरकार ने इस बजट सत्र में 33 प्रतिशत राशि कम कर दी, यूरिया की सब्सिडी कम कर दी, किसान सम्मान निधि को कम कर दिया। इस बजट में आम आदमी को कोई राहत प्रदान नही की गई। केंद्र सरकार ईआरसीपी योजना को ना तो स्वम लागू कर रही है और ना ही राजस्थान सरकार को लागू करने दे रही है।केंद्र सरकार के द्वारा किसानों के साथ कुठाराघात की जा रहा है।
महाविधालय छात्रसंघ अध्यक्ष रमेश खीचड़ ने बताया कि जल्द ही महाविद्यालय में छात्राओं के लिए छात्रावास खुलने वाला है।जिसका निर्माण कार्य पूर्ण हो चूका है। तथा आगामी सत्र से पूर्व ही  छात्राओं के लिए छात्रावास खोला जायेगा,जिससे किसान व मध्यम वर्ग से आने वाली छात्राओं के परिवार पर आर्थिक बोझ कम होगा व विभिन्न समस्याओं से निजात मिलेगी।
 कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, मेवात बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान, योगेश मिश्रा, रामगढ़ प्रधान नसरू खान , जोबनेर कृषि महाविधालय कुलपति बलराज सिंह, सुदेश कुमार उप प्रधान अतर सैनी, गोविंदगढ़ प्रधान लियाकत अली, पूर्व जिला पार्षद गोविंद पटेल , नौगावा सरपंच राजीव सैनी अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है