शहर सहित जिले एवं प्रदेश भर में महंगाई राहत शिविर एवं प्रशासन गांवों और शहरों संग अभियान प्रारम्भ

नेशनल कांग्रेस आईटी सेल के राष्ट्रीय महासचिव कायमखानी ने किया महंगाई राहत शिविर कैंप का निरीक्षण, लिया व्यवस्थाओ का जायजा

Apr 25, 2023 - 22:35
 0
शहर सहित जिले एवं प्रदेश भर में महंगाई राहत शिविर एवं प्रशासन गांवों और शहरों संग अभियान प्रारम्भ

लाडनूं (नागौर, राजस्थान) अखिल भारतीय नेशनल कांग्रेस आईटी सेल के राष्ट्रीय महासचिव मो० मुश्ताक खान कायमखानी ने बताया की राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक जी गहलोत के आदेशानुसार प्रदेश भर में आमजन को महंगाई से राहत देने का अभियान सोमवार को प्रारम्भ किया है जो 30 अप्रैल तक जारी रहेगा । इस दौरान आमजन में अपार उत्साह देखने को मिला। शिविरों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और पात्रता के अनुसार योजनाओं में पंजीकरण करवाया। इसके साथ ही प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान भी शुरू हुआ। इस अवसर पर जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने विभिन्न शिविरों का निरीक्षण किया।

लाभार्थियों को  सौंपा गया मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

कांग्रेस नेता कायमखानी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश भर में यह शिविर लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक पात्र व्यक्ति इन शिविरों में पहुंचें और पंजीकरण करवाकर इनका लाभ लें।
अभियान से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। सभी व्यवस्थाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नॉर्म्स के अनुसार हों, यह सुनिश्चित किया जाए। कायमखानी ने शिविरों में विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा और आमजन से फीडबैक लिया। 

कायमखानी ने कहा कि आमजन पर महंगाई की मार नहीं पड़े, यह सरकार की प्राथमिकता है। इसके मद्देनजर आमजन को कई राहतें दी गई हैं। इन राहतों का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले, इसे ध्यान रखते हुए यह शिविर प्रारम्भ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

इस दौरान कायमखानी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के साथ महंगाई राहत जैसे शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ मिले, इसके मद्देनजर यह शिविर बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि शिविरों में पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल रखा गया है, जिससे आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि अधिकतर योजनाओं में जन आधार कार्ड से पंजीकरण होगा। इसके लिए किसी प्रकार के आवेदन की जरूरत नहीं होगी।

कांग्रेस नेता कायमखानी ने बताया कि राजस्थान सरकार की इन महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ काने के लिए प्रदेशभर में कहीं भी पंजीकरण करवाया जा सकता है। उन्होंने सभी दसों योजनाओं के तहत दिए जाने वाले लाभ के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के साथ प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान भी प्रारम्भ किया गया है। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौके पर रहकर आमजन के कार्य सम्पादित करेंगे।
आयोजित शिविरों का मौका निरीक्षण कर शिवरों के कार्य में लगे कर्मचारियों, ई-मित्र संचालक को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर आम जनता को अधिक से अधिक संख्या में लाभान्वित कराने के बारे में चर्चा की ।

आमजन के चेहरे पर दिखी चमक

कायमखानी ने बताया कि इस अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री नि:शुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, सामजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत पंजीकरण हुआ। पारीक ने कहा कि एक मिनट में उसका पंजीकरण हो गया तथा सभी योजनाओं से जुड़े मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड उन्हें मिल गए। योजनाओं का लाभ मिलने से उनके परिवार को राहत मिलेगी। उन्होंने सरकार की इस पहल को सराहनीय बताया। अनेक लाभार्थियों ने शिविरों में पहुंचकर उनके योजनाओं के लाभी की गारंटी हासिल की। घरेलू बिजली, फूड पैकेट, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा और दुर्घटना बीमा योजना का पंजीकरण हुआ। वहीं मुख्यमंत्री नि:शुल्क गैस सिलैण्डर योजना सहित अनेक प्रकार की 10 से अधिक जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत आम जनता का रजिस्ट्रेशन हुआ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है