बम बम भोले जय घोष के साथ हुआ जलाभिषेक: कस्बे में भरा पानी इंद्रदेव हुए मेहरबान

Jul 15, 2023 - 17:56
 0
बम बम भोले जय घोष के साथ हुआ जलाभिषेक: कस्बे में भरा पानी इंद्रदेव हुए मेहरबान
बम बम भोले जय घोष के साथ हुआ जलाभिषेक: कस्बे में भरा पानी इंद्रदेव हुए मेहरबान

लक्ष्मणगढ़ (अलवर, राजस्थान/ कमलेश जैन) हर साल श्रावण मास में लाखों की तादाद में कांवडिये सुदूर स्थानों से आकर गंगा जल से भरी कांवड़ लेकर पदयात्रा करके अपने गांव वापस लौटे। शनिवार को कस्बे के विभिन्न शिव मंदिरों में शिव भक्तों द्वारा जलाभिषेक आज उस गंगा जल से अपने निवास के आसपास शिव मंदिरों में किया गया। कांवड के माध्यम से जल की यात्रा का यह पर्व सृष्टि रूपी शिव की आराधना के लिए हैं। पानी आम आदमी के साथ साथ पेड पौधों, पशु - पक्षियों, धरती में निवास करने वाले हजारो लाखों तरह के कीडे-मकोडों और समूचे पर्यावरण के लिए बेहद आवश्यक है।

वही आज कावड़ चढ़ने के उपरांत दोपहर बाद नगर पालिका क्षेत्र में इंद्रदेव मेहरबान रहे। इंद्रदेव की मेहरबानी ने कस्बे के मालाखेड़ा रोड मोदी पेट्रोल पंप के पास नए बस स्टैंड स्थित उपखंड अधिकारी कार्यालय रोड एवं कस्बे के निचले हिस्सों में जलभराव हो गया। स्टेट हाईवे रोड किनारे बनी दुकानों में बरसात एवं गंदे नालों का पानी प्रवेश कर गया। यह पानी आवागमन में लोगों को बाधक बन गया। इस पानी में दुपहिया वाहन चालक गिरते नजर आए इससे आवागमन के यातायात के साधनों एवं राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कस्बे में जगह-जगह पानी निकासी के मार्गो पर अतिक्रमण हो जाने से मालाखेड़ा मेन मार्ग पर थोड़ी ही बारिश में यह समस्या लोगों को परेशानी का सबब बन जाती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है