बीरमकी माता का प्राचीनकाल से चला आ रहा लक्खी मेला हुआ आयोजित :विशाल जिकड़ी दंगल का आयोजन

बीरमकी माता का बहुत प्राचीनकाल से चला आ रहा लक्खी मेला बुधवार को आयोजित हुआ जिसमे मंगलवार रात्रि को भी हुआ था माताजी के मन्दिर मे जोरदार विशाल जागरण - - -मेले मे विशाल जिकड़ी दंगल भी हुआ जिसमे प्रस्तुति दी देश के विख्यात जिकड़ी गायक कलाकारो ने - - - -मेले मे रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना रिटायर्ड चीफ इंजीनियर व अमर चन्द फौजी सहित कई सरपंच भी मौजूद रहे

Mar 16, 2023 - 13:50
Mar 16, 2023 - 14:02
 0
बीरमकी माता का  प्राचीनकाल से चला आ रहा लक्खी मेला हुआ  आयोजित :विशाल जिकड़ी दंगल का आयोजन


रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना,

अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र के बहड़को कला पंचायत मुख्यालय पर स्थित बीरम की माता के मन्दिर पर बुधवार 15 मार्च को प्राचीनतम समय से ही लगता आ रहा विशाल मेले का आयोजन हुआ जिसका आयोजन ग्राम पंचायत के द्वारा कराया गया जो हर वर्ष ही लगता है।
स्थानीय सरपंच हरि प्रसाद मीना ने मिडिया को बताया है कि मंगलवार की रात्रि मे 8 बजे से ही माता के मन्दिर पर विशाल जागरण किया गया जिसमे मशहूर मशहूर कलाकारो ने अपनी अपनी प्रस्तुतिया दी तथा इस दौरान रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना रिटायर्ड चीफ इंजीनियर ने भी अपनी मधुर आवाज मे भजन सत्संग सुनाकर लोगो को गदगद कर दिया और श्रदालुओ का मन मोह लिया।

सरपंच मीना ने मिडिया को यह भी बताया है कि बुधवार को मेले मे विशाल जिकड़ी प्रोग्राम भी सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया  जिसमे अपने राष्ट्रीय स्तर के सुप्रसिद्ध गायक कलाकारो ने भाग लेकर रामकथा सुनाई और अपनी मधुर वाणी से रामरस का वितरण किया। 
मेले की व्यववस्था के लिए सरपंच की अध्यक्षता मे कमेटी का गठन किया गया जिसके द्वारा निर्णय लिए गए थे कि माता के मेले मे कोई भी शराब पीकर और हथियार लेकर नही आवे तथा सभी दूकानदार अपनी दूकाने कमेटी के निर्देशानुसार ही लगावे एवं अपनी दूकान की सुरक्षा स्वयं ही करे और इसी तरह से चूडी मार्केट मे पुरूष का प्रवेश वर्जित है तथा माता के श्रदालुओ से भी कमेटी का ये ही निवेदन है कि कोई भी भक्त कीमती सामान या कीमती गहना पहनकर मेले मे नही आवे।

इस दौरान मेले मे रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना रिटायर्ड चीफ इंजीनियर तथा अमर चन्द मीना फौजी आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष तथा धर्मराज सरपंच ईटोली व सरपंच नवल किशोर गुर्जर सरपच बीलेटा और टहटड़ा सरपंच प्रतिनिधी भगवान सहाय बोहरा सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
मेले मे शान्तिपूर्ण व्यवस्था के लिए प्रशासन का भी सहयोग लिया गया  जिसमे पुलिस प्रशासन भी मेले मे मौजूद रहा।
मेला मे पूरी तरह से शान्तिपूर्ण व्यवस्था रही।
मिडिया को यह सारी जानकारी स्थानीय सरपंच हरि प्रसाद मीना(रिटायर्ड दिल्ली पुलिस थानेदार) के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................