बिजली विभाग की लापरवाही: अंजनी माता मन्दिर का मंहत व गाय कंरट से झुलसे, भरतपुर रैफर

Jul 27, 2022 - 14:37
 0
बिजली विभाग की लापरवाही: अंजनी माता मन्दिर का मंहत व गाय कंरट से झुलसे, भरतपुर रैफर

पहाडी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव गंगोरा मे स्थित प्राचीन अंजनी माता मन्दिर में देर रात कंरट प्रवाह होने पर साधु व गाय कारंट की चपेट मे आने से झुलस गए है। घायल साधु को प्राथमिक उपचार के बाद भरतपुर रैफर कर दिया गया है। 
जानकारी के अनुसार गंगोरा गांव मे राजा गंगदेव सिह  के महल के समीप प्राचीन अंजनीमाता को मन्दिर हेै। जिसमें ओमप्रकाश पुत्र बाबूलाल मंहत मन्दिर की पूजा पाठ करता रहता है। सोमवार मध्य रात्रि को क्रशर जॉन को जा रही 11000 के.वी विधुत लाइन के हवाई करंट मन्दिर मे प्रवाहित होने लगा। अचानक मन्दिर तार विधुत पोल से टूट गया समीप में सो रहा साधु ओमप्रकाश जोशी व गाय कंरट की चपेट  मे आ गये। साधु के पैर हाथ आदि शरीर झुलस गऐ है। जबकि गाय हल्की चपेट मे आई है। अचानक बिजली फॉल्ट हो गई। चिल्लाने की आवाज सुनकर साधु का भाई मुरारी ने  पहूँचकर ओमप्रकाश को बचाया। पहाडो के बीच मे मोबाइल टॉवर नही होने एंव बूदाबांदी के कारण रात्रि में किसी को सूचना भी नही दी जा सकी है। 
सूचना मिलने पर प्रात:ग्रामीण मन्दिर पहुचे विधुत विभाग को सूचना कर लाईट को बंद कराया। उसके बाद एस.डी.एम संजय गोयल,पुलिस के कामां सर्किल के सी.ओ प्रदीप कुमार यादव ,थाने के एसआई पृथ्वी सिह मय जाप्ते मौके पर पहुचे ओर साधु को एम्बुलेन्स से पहाडी चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे रैफर कर दिया गया है। 
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष मन्दिर के उपर से क्रेशर को जा रहे विधुत तार हटाने को लेकर ग्रामीणो ने विधुत विभाग को शिकायत की थी। लेकिन विधुत विभाग ने तार हटाने के बजाय विधुत पोल को बह रहे झरने के पानी के समीप ही गाढ दिया। मन्दिर के महंत व ग्रामीणो की शिकायत पर कोई गौर नही किया गया। ग्रामीणो का कहना है पूर्व मे करंट प्रवाह केई बार हो चुका है। हाईवोल्टेज की घटना के कारण मन्दिर मे हवाई करंट  कभी कभी आता रहता है। 
पुलिस की सूचना पर अंजनी माता मन्दिर पर पुलिस के अधिकारी व विधुत विभाग के जेईन के साथ पहुचे। कंरट की चपेट में आने से साधु झुलस गया हेै उसे एम्बुलेंस पहाडी भर्ती कराया गया जहॉ से उसे  रैफर कर दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है