संपत्ति विवाद में दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने दो दिन के अंदर किया पर्दाफाश

Dec 18, 2022 - 03:35
 0
संपत्ति विवाद में दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने दो दिन के अंदर किया पर्दाफाश

बदायूँ/ (उत्तरप्रदेश /अभिषेक वर्मा) प्रदेश के बदायूँ में दो दिन पहले संपत्ति विवाद में पति पत्नी की धारदार हथियार से हत्या करने की वारदात सामने आई थी। इस घटना में हत्यारा भाई ने ही घटना को अंजाम दिया था पुलिस ने इस घटना में कुल्हाड़ी और लोहे के हत्था भी बरामद कर लिया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है आपको बता दें कि सोमबीर 40 और खुशबू 30 की हत्या का आरोप उन्हीं के चाचा और भतीजे पर लगा था । जिसकी एफआईआर मृतक के भाई ने अपने चाचा और चचेरे भाई पर आरोप लगाया था पुलिस को शुरू से ही इस घटना में चाचा और भतीजे की संलिप्तता नहीं पाई थी। घटना के बाद दोनों के शवों को दातागंज पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और जांच शुरू कर दी थी। जांच में तथ्य चौकाने वाले सामने आये सोमबीर और उसकी पत्नी की हत्या उसी के सगे भाई उदयवीर द्वारा की गई थी पूरा मामला दातागंज कोतवाली क्षेत्र के लहडोरा गांव का था। बताते चले  दातागंज कोतवाली क्षेत्र लहडौरा गांव में सुबह तड़के 15.12.22  को  सोमवीर व उसकी पत्नी खुशबू जो कि घर के बरमदे सो रहे थे उनकी हत्याए कर दी गई, दोनों की हत्या मृतक के भाई उदयवीर ने कुल्हाड़ी और नल के हत्थे से मारकर कर दी थी। इस मामले में दातागंज पुलिस ने आज दिन शनिवार को खुलासा करते हुए कुल्हाड़ी और नल का हत्था बरामद कर लिया है वहीं उदयवीर की शर्ट भी खून से सनी हुई बरामद की है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है इस मामले में मृतक के भाई ने ही अपने चाचा और भतीजे को नामजद किया था पुलिस की जांच में पूरा मामला अलग पाया गया और हत्या का खुलासा कर दिया गया है।

उदयवीर ने नाटक करने के लिए अन्दर कमरे मे बन्द हो गया था,  इस घटना में एसएससी बदायूँ डॉ0 ओ. पी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया फारेन्सिक टीम द्वारा घटना स्थल का गहराई से निरीक्षण किया गया। तो मौके पर मिले साक्ष्यो से घटना के चश्मदीन गवाह उदयवीर द्वारा बताया गया।  पूरा घटना क्रम झूठा पाया गया इस सम्बन्ध मे और अधिक गहराई से विवेचना करने पर यह तथ्य प्रकाश मे आये कि कन्हई सिंह के कुल पाँच पुत्र थे जिनमे से तीन पुत्र विवाहित ,एक अविवाहित व मृतक सोमवीर की शादी एक डेढ साल पहले ही हुयी है । उदयवीर को यह लगता था कि सोमवीर अविवाहित रहेगा औऱ उसका व ओमवीर का हिस्सा भी उनके बाद उदयवीर के नाम आ जायेगा।  परन्तु सोमवीर के शादी कर लेने व उसकी पत्नी के गर्भवती हो जाने के बाद से उदय़वीर काफी खफा रहने लगा । मृतक सोमवीर के पिता के नाम करीब 40 वीघा जमीन व एक प्लॉट कस्बा फरीदपुर बरेली मे भी था । कन्हई सिंह ने अपने बडे पुत्र बुधपाल को करीब 7 वीघा व दूसरे पुत्र धर्मवीर को 4 वीघा जमीन दे दी थी तथा उदयवीर को मात्र फरीदपुर मे एक प्लॉट ही दिया था जबकि मृतक सोमवीर के नाम 6.5 वीघा जमीन का अलग से बैनामा भी करा लिया था जिससे उदयवीर काफी रुष्ठ था ।  कन्हई सिंह की वाकी जमीनो की देखरेख का जिम्मा भी सोमवीर के पास ही था । अभियुक्त उदयवीर ने अपने भाई सोमवीर व अपने पिता कन्हई से अपनी खेती का हिस्सा माँगा तो सोमवीर ने हिस्सा देने से साफ मना कर दिया तथा उदयवीर को काफी खरी खोटी सुनायी । इसके अलावा सोमवीर ने अपनी पत्नी खुशबू के कहने पर अपनी जमीन का कुछ हिस्सा बेचकर टैक्टर का लोन चुका दिया तो जमीन बिकने के कारण उदयवीर गुस्से के मारे तिलमिला गया और उसने सोमवीर व खुशबू को ठिकाने लगाने की योजना बनायी । इस योजना के तहत दिनांक 14/15-12.22 की  रात्रि को समय़ करीब 03.00 बजे के आसपास घर मे रखे नल के हत्थे व कुल्हाडी की सहायता से सोमवीर व उसकी पत्नी के सिर पर ताबडतोड प्रहार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी तथा खुद को बचाने के उद्देश्य से बरामदे मे बने कमरे के गेट मे बाहर से ताला लगाकर खिडकी के रास्ते कमरे मे घुसकर बैठ गया तथा वही से 112 नम्बर पर फोन कर पहले अमर सिंह व सत्येन्द्र पुत्र अमरसिंह जोकि इसके सगे चाचा व चचेरे भाई थे व दो तीन अज्ञात लोगो द्वारा घर मे घुसकर मारपीट करने व बाद मे सोमवीर व खुशबू की हत्या करने की सूचना दी । पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मृतक के भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है