भरतपुर जिले के बयाना से आज की खास खबरें: 18 फरवरी 2022

Feb 18, 2022 - 12:11
 0
भरतपुर जिले के बयाना से आज की खास खबरें: 18 फरवरी 2022

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी)

  • अनलॉक हुए प्राइमरी स्कूल, बजी घंटी गूंजी किलकारियां

बयाना:-  कोविड संकट के चलते बंद पडे हाई स्कूल व मिडिल स्कूलों को अनलॉक करने के बाद अब सभी सरकारी व प्राइवेट प्राईमरी स्कूलों को भी अनलॉक कर खोलने की छूट दिए जाने के बाद यह स्कूल खुलने से स्कूलों की बंद पडी घंटीयां फिर से बजने लगी व बच्चों की किलकारियां गूंजने से इन स्कूलों में डेढ माह से पसरा सन्नाटा अब टूट गया है और अब इन स्कूलों में बच्चों की चहल पहल व पढाई शुरू हो गई है। हालांकि इन प्राईमरी स्कूलों में बुधवार को पहले दिन बच्चों की उपस्थिती काफी कम रही थी। जो गुरूवार को दूसरे दिन बढी हुई देखी गई। स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकाओं ने बताया कि कई दिनों बाद स्कूल खुलने से अभी बच्चे आलस में है और स्कूल आने से व पढाई से कतरा रहे है। उन्होंने बताया कि स्कूलों में कोविड गाइडलाइन की पालना का खास ध्यान रखा जा रहा है।

  • ट्रेन की चपेट में आए अधेड ने तोडा दम

बयाना कस्बे की जाटव बस्ती के पास एक ट्रेन की चपेट में आकर घायल हुए अधेड ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भरतपुर ले जाते समय रास्ते में दम तोड दिया। मृतक कस्बे के पठानपाडा मौहल्ला निवासी भगवानसिंह पुत्र विशन बताया है। इस हादसे से मृतक के परिवार में मातम छा गया है। बुधवार को यह अधेड ट्रैन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। यहां के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया था। जिसने भरतपुर ले जाते समय रास्ते में दम तोड दिया।

  •  बयाना को जिला बनाने की मांग पकडने लगी जोर

बयाना को जिला बनाने के लिए बीस साल पूर्व बयाना विकास मंच की ओर से शुरू की गई मुहिम अब रंग लाने लगी है। उच्चैन नदबई विधायक जोगेन्द्रसिंह अवाना की ओर से विधानसभा में बयाना को जिला बनाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाने के बाद अब बयाना में अन्य संगठन भी हरकत में आ गए है। विधानसभा में जोरदार ढंग से बयाना को जिला बनाने की मांग उठाए जाने के बाद अब लोगों को भी जिला बनने की उम्मीदें बन गई है। गुरूवार को भी यहां के बारसंघ के वकीलों की ओर से उपखंड अधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन सौंपकर बयाना को जिला बनाए जाने की मांग की गई। इस दौरान ज्ञापन सौंपने आए वकीलो ने बताया ज्ञापन सौंपते समय मौजूद वरिष्ठ अधिवक्ता ब्रजमोहन गुप्ता व अरूण मुद्गल आदि अधिवक्ताओं ने बताया कि बयाना व बयाना से जुडी तहसील व उपतहसीलों को मिलाकर जिला बनाए जाने से क्षेत्र का समुचित विकास होगा और आमजन व किसानों को भी अनेक समस्याओं से छुटकारा मिलने के साथ ही उन्हें काफी सुविधाऐं भी उपलब्ध हो सकेंगी। उन्हें सैंकडों किलोमीटर की यात्रा कर अपने कार्यों के लिए भरतपुर या जयपुर के चक्कर नही काटने होंगे।

  •  ट्रैलर की टक्कर से युवक की मौत का मामला दर्ज

 बयाना क्षेत्र के गांव चीखरू निवासी लक्ष्मणसिंह गुर्जर की ओर से एक ट्रैलर की टक्कर से उसके भाई देवेन्द्र की मौत हो जाने का मामला पुलिस कोतवाली में दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पीडित ने बताया है कि उसका भाई देवेन्द्र गत 14-15 फरवरी की दरम्यानी रात को बाईक से अपने भांजे रामकेश के साथ गांव से बयाना आ रहा था। सिकंदरा गांव के पास एक ट्रैलर की टक्कर से उसके भाई देवेन्द्र की मौत हो गई व भांजा गंभीर रूप से घायल हो गया। रिपोर्ट में ट्रैलर चालक पर तेजगति व लापरवाही से दुर्घटना कारित करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

  •  नवमतदाताओं को अब नए एपिक वोटर कार्ड वितरित किए जाऐंगे

बयाना क्षेत्र के नवमतदाताओं को अब निर्वाचन आयोग की ओर से अब नए पीवीसी एपिक वोटर आइडी कार्ड उपलब्ध कराए गए है। बयाना विधानसभा क्षेत्र के यह नए वोटर आईडीकार्ड व विशेष किट निर्वाचन आयोग की ओर से यहां के चुनाव कार्यालय को भेजी गई है। चुनाव कार्यालय प्रभारी भरत खटाना ने बताया कि यह नए वोटर आईडी कार्ड विशेष प्रकार की प्लास्टिक से बने है। जिन पर हवा पानी का कोई असर नही होता। इन्हें जल्द ही संबंधित बीएलओ के माध्यम से उनके वार्डों व पंचायतों में वितरित कराया जाएगा। 13 हजार 700 नवमतदाताओं के यह वोटर कार्ड निर्वाचन आयोग की विशेष किट के साथ वितरित किए जाऐंगे।

  • अवैध खनन सामग्री से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकडे

बयाना::- एसपी की सख्ती के बांद पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष धरपकड अभियान के तहत कोतवाली पुलिस की ओर से आज अवैध खनन सामग्री की आशंका में इमारती पत्थर से ओवरलोड भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को पकडा है। कोतवाली प्रभारी के अनुसार चैकिंग के दौरान इन पर कोई वैध दस्तावेज नही पाए जाने पर दोनों वाहनों को जब्त कर आवश्यक कार्रवाही के लिए खनिज विभाग व परिवहन विभाग को सूचना भेजी हैै। पुलिस की सक्रियता से खनन माफियाओं में खलबली मची है।

  • रिटायर रेलकर्मी की बस की टक्कर से मौत

बयाना कस्बे के रीको औधोगिक क्षेत्र के पास आज कस्बा निवासी एक रिटायर रेलकर्मी की बस की टक्कर से दर्दनाक मौत हो गई। मृतक कस्बा निवासी लक्ष्मणसिंह सैनी आयु 68 वर्ष बताया है। जिसके सिर व पीठ पर चोटों के निशान भी बताए है। सूचना पाकर पुलिस भी अस्पताल पहुंची। अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार दो अज्ञात जनें उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराकर छोड गए। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर परिजनों को सूचना दी। मृतक के पुत्र दिनेश सैनी ने पुलिस कोतवाली में एक निजी बस चालक के विरूद्ध बस को तेज व लापरवाही से चलाकर दुर्घटना कारित करने और बस की टक्कर से उसके पिता की मौत हो जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतक का पंचनामा व पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

  • धोखाधडी के एक अन्य मामले में आरोपी पुनः गिरफ्तार

बयाना  कोतवाली पुलिस ने धोखाधडी कर करोडो रूप्ए ठगने के एक अन्य मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर फिर से पूछताछ शुरू की है। पुलिस एएसआई सियाराम धाकड ने बताया आरोपी के विरूद्ध तीन वर्ष पूर्व गांव गुठाकर निवासी देवीसिंह की ओर से जीएम गोल्ड कम्पनी के डायरेक्टर सतनामसिंह रंधावा निवासी दिल्ली के विरूद्ध उसके व उसके अन्य साथियों के करीब 90 लाख रूप्ए धोखाधडी से हडप कर जाने का मामला दर्ज कराया था। यह राशि उसने पांच साल में धन दुगुना करने के नाम पर जमा करवाई थी। किन्तु बाद में देने से इंकार कर दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है