स्वच्छोत्सव के तहत बालिका विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

Mar 28, 2023 - 20:33
Mar 28, 2023 - 20:33
 0
स्वच्छोत्सव के तहत बालिका विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

सादड़ी,पाली(बरकत खा)

सादड़ी:- भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छोत्सव के तहत नगर पालिका सादडी के तत्वावधान में स्थानीय श्री धनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में प्रधानाचार्य विजय सिंह माली के सानिध्य में भाषण,निबंध, पोस्टर निर्माण व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।स्वच्छ भारत मिशन के कनिष्ठ अभियंता मदनलाल देवासी ने बताया कि स्वच्छोत्सव के तहत स्वच्छता की थीम पर आधारित इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। निबंध प्रतियोगिता में आदर्श विद्यालय की हिरल राव व हेप्पी किड्स विद्यालय की पायल संयुक्त रुप से प्रथम व सनराइज पब्लिक स्कूल की भूमिका परिहार व राबाउमावि की भूमिका संयुक्त रुप से द्वितीय रही। आदर्श विद्यालय की परी जैन व निवेदिता संयुक्त रुप से तृतीय रही। भाषण प्रतियोगिता में राउमावि जाटों की डोरन की पूजा प्रथम, अक्सर लर्नर एकेडमी की तनीषा द्वितीय व आदर्श विद्यालय की हिरल राव तृतीय रही। रंगोली प्रतियोगिता में राबाउमावि की दिव्या प्रथम, निवेदिता व देमबो राउमावि की खुशी संयुक्त रुप से द्वितीय व राउप्रावि मीणो का झूपा की कंचन व राबाउमावि सादड़ी की एकता संयुक्त रुप से तृतीय रही।इसी प्रकार पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में आदर्श विद्यालय की प्राची प्रजापत प्रथम, इग्नाइटेड माइंड्स स्कूल की मानसी द्वितीय व राबाउमावि सादड़ी की याना कंसारा तृतीय रही। प्रतियोगिता के अंत में प्रधानाचार्य विजय सिंह माली के नेतृत्व में सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

स्नेहलता गोस्वामी,फूली कुमारी, सुशीला सोनी, सरस्वती पालीवाल, मोती लाल, मधु गोस्वामी , निर्मला जांगिड़ व कोमल कंसारा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। वीरम राम चौधरी, कन्हैयालाल, रमेश सिंह ने व्यवस्था संभाली।इस अवसर पर बालिका विद्यालय का स्टाफ व अन्य विद्यालय के प्रभारी शिक्षक मौजूद रहे।उल्लेखनीय है कि स्वच्छोत्सव के तहत महिलाओं की भागीदारी व नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियां की जा रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................