बेटे हो या बेटी दोनों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिले- सांसद दीयाकुमारी

विद्यालय प्रवेश द्वार उद्घाटन और महाराणा कुम्भा मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में की शिरकत

बेटे हो या बेटी दोनों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिले- सांसद दीयाकुमारी
बेटे हो या बेटी दोनों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिले- सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द (राजस्थान/बृजेश शर्मा) महाराणा कुम्भा ट्रस्ट भीलवाड़ा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्रवेश द्वार के उद्धाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी ने कहा की बालिका को आगे बढाने के समान अवसर प्रदान करें। यह बालिका के लिए अत्यंत आवश्यक है कि वो आत्मनिर्भर बन सके। 
विद्यालय में बालिकाओं की कम संख्या पर सुझाव देते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि बालकों के समान ही अगर बालिकाओं को भी आगे आने के अवसर प्रदान किये जाते हैं तो समाज का उत्थान निश्चित है। इसलिये बेटे हो या बेटी दोनों को समान अवसर प्रदान करने चाहिए। किसी में काबिलियत है तो उसे अवसर जरूर मिलना चाहिए। 
कार्यक्रम उद्बोधन से पूर्व भीलवाड़ा पहुंची सांसद दीयाकुमारी का महाराणा कुम्भा ट्रस्ट की ओर से भावपूर्ण स्वागत किया गया। उसके बाद महाराणा कुम्भा की मूर्ति अनावरण किया गया। इस अवसर पर सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि मेवाड़ शक्ति, भक्ति और बलिदान की भूमि है। जिसकी सेवा करने का अवसर मुझे मिला है। भीलवाड़ा, राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र की सरहद से जुड़ा हुआ जिला है। समाज हो या  व्यक्ति किसी के भी कार्य के लिए में हमेशा उपलब्ध रहूंगी। 
कार्यक्रम के दौरान सांसद द्वारा महिला पदाधिकारियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट के पदाधिकारी और समाज के वरिष्ठजन भी उपस्थित थे।