सुमंगल सेवा संस्थान द्वारा तीन माह से दी जा रही है आयुर्वेदिक काढे की सेवाएं रोजाना सैकड़ो लोग उठा रहे है लाभ

Sep 20, 2020 - 20:01
 0
सुमंगल सेवा संस्थान द्वारा तीन माह से दी जा रही है आयुर्वेदिक काढे की सेवाएं रोजाना सैकड़ो लोग उठा रहे है लाभ

भीलवाड़ा,राजस्थान 
भीलवाड़ा : स्थानीय समाजसेवी संस्था सुमंगल सेवा संस्थान द्वारा कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय की गाईड लाईन के अनुसार निर्मित काढे की विगत 3 माह से उपलब्धता करवाई जा रही है ।
संस्थान के संस्थापक सदस्य अमित काबरा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए संस्थान द्वारा जागरूकता के विभिन्न  आयोजन किए जा रहे है जिसके अंतर्गत मास्क लगाने , सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना और सेनिटाईजर को निरंतर उपयोग करने के जन जागरूकता आयोजनों के  साथ साथ आमजन को अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए आयुष मंत्रालय की गाईड लाईन के अनुसार निर्मित काढ़े की उपलब्धता  भी करवाई जा रही है। 
तुलसी ,काली मिर्च, अदरक, मुनक्का, दाल चीनी,एवं नींबू जैसे आयुर्वेदिक तत्वो से निर्मित काढ़े की सुविधा रोजाना प्रातः 5.30 बजे से 8.30 बजे तक सुभाष नगर स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल टंकी के बालाजी के पास दी जा रही है जिसका लाभ प्रातः काल भ्रमण एवं व्यायाम के जाने वाले सैकड़ो लोगो को मिल पा रहा है । काढ़े की उपलब्धता करवाने मे संस्थान के मुकेश यादव, दिनेश सेन, शिव नुवाल , रामचन्द्र मूंदडा एवं विजयलक्ष्मी समदानी द्वारा लगातार  सहयोग किया जा रहा है

  • संवाददाता राजकुमार गोयल की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow