थानागाजी विधानसभा क्षेत्र को पेयजलापूर्ति के क्षेत्र में मिली 25 करोड़ की सौगात

विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के अथक प्रयासों से मिली स्वीकृति

May 30, 2021 - 00:43
 0
थानागाजी विधानसभा क्षेत्र को पेयजलापूर्ति के क्षेत्र में मिली 25 करोड़ की सौगात

अलवर जिले के विधानसभा थानागाजी के विधायक कान्ती प्रसाद मीणा की अभिशंसा पर राज्य सरकार ने थानागाजी विधान सभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बडे स्तर पर हर गांव , हर ढाणी , हर घर तक पेयजल नल कनेक्शन पहुचाने के लिए 25 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की है।
विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने कहा कि थानागाजी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण भागों में आमजन को पेयजल की समस्या का सामना करना पड रहा था जिसकी वजह से ग्रामीणों को पेयजल के लिए दूर दराज भटकना पड़ रहा था। कोरोंना महामारी के इस दौर में आमजन पीने के पानी के लिए दूर तक ना भटके इसलिए मैंने जलापूर्ति की समस्या वाले गाँवों के प्रस्ताव राज्य सरकार को तैयार करके भिजवाए | कुछ गांवो में टयूबवैल सूख गये है जिसकी वजह से नलों की सप्लाई भी बंद पडी है। इस समस्या के समाधान के लिए विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत सहित जलदाय मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला को अवगत करवाया और इन पेयजल योजनाओं की राज्य सरकार ने तुरन्त स्वीकृति जारी कर दी हैं, यह क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी 25 करोड़ की सौगात हैं ।
विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के अनुसार थानागाजी ब्लॉक के ग्राम गुढा चुरानी के लिए 1 करोड़ 72 लाख 73 हजार , पिपलाई कालापारा के लिए 1 करोड़ 67 लाख 26 हजार , सीलीबावडी जैतपुर ब्राह्मण गुवाडा फकाल के लिए 1 करोड़ 60 लाख 68 हजार , बामनवास चौगान के लिए 1 करोड़ 50 लाख 46 हजार , नांगलबानी के लिए 1 करोड़ 46 लाख 96 हजार , नटाटा जैतपुर गुजरान बलाईयों की ढाणी के लिए 1 करोड़ 42 लाख 40 हाकर , अजबगढ़ गुवाडा भूरियावाली के लिए 1 करोड़ 29 लाख 10 हजार , अम्बेडकर बास के लिए 1 करोड़ 23 लाख 66 हजार , आमका भडाना का बास के लिए 95 लाख 69 हजार रूपये , बाढ़ गुजरान के लिए 88 लाख 50 हजार , तिगरिया के लिए 87 लाख 63 हजार , चौंसला के लिए 79 लाख 62 हजार , गुर्जरों का गुवाडा के लिए 78 लाख 7 हजार ,ग्वाडा नैडोली के लिए 36 लाख 59 हजार रुपये की राशि स्वीकृत कराई।
विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने बताया की थानागाजी विधानसभा क्षेत्र के राजगढ ब्लॉक में खोह के लिए 2 करोड 71 लाख, धीरोड़ा के लिए 1 करोड़ 90 लाख 52 हजार , ग्राम कुटुकी के लिए 1 करोड़ 10 लाख 92 हजार , पावटा के लिए 1 करोड़ 8 लाख , ककराली रामपुरा के लिए 88 लाख 85 हजार और ग्राम शोभापुरा के लिए 50 लाख रुपये की राशि स्वीकृत हुई है।
उल्लेखनीय है की थानागाजी विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के अथक प्रयासों से थानागाजी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल योजनाओं के लिए इस सत्र में अभी तक विभिन्न चरणो में राज्य सरकार द्वारा लगभग 75 करोड से अधिक राशि की योजनायें स्वीकृत हो चुकी  है। विधायक कान्ती प्रसाद मीणा का एक ही लक्ष्य है की विधानसभा क्षेत्र के हर गांव - ढाणी तक रहने वाले हर परिवार तक नल कनेक्शन पहुंचे ताकि पेयजलापूर्ति की समस्या खत्म हो सके । राज्य सरकार द्वारा 25 करोड़ रूपये की राशि मंजूर करने पर विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं जलदाय मंत्री बी.डी कल्ला का आभार जताया है । इन ग्रामीण योजनाओं की स्वीकृति पर स्थानीय ग्रामीणों ने विधायक कान्ती प्रसाद मीणा का धन्यवाद ज्ञापित किया।

  • रिपोर्ट- गोपेश शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................