उपखंड भुसावर के ग्राम घाटरी में चल रही श्रीमद्भभागवत कथा के अंतिम दिन श्याम भक्त प्रेमीयों का उमड़ा जन सैलाब

देवी चित्रलेखा द्वारा सुदामा चरित्र कथा तथा श्रीमद् भागवत कथा सार का कराया रसपान-- उपखंड भुसावर के ग्राम घाटरी में चल रही श्रीमद्भभागवत कथा के अंतिम दिन श्याम भक्त प्रेमीयों का उमड़ा जन सैलाब--- होली महोत्सव में जमकर खेली फूलों की होली

Aug 28, 2023 - 19:45
Aug 28, 2023 - 19:48
 0
उपखंड भुसावर के ग्राम घाटरी में चल रही श्रीमद्भभागवत कथा के अंतिम दिन श्याम भक्त प्रेमीयों का उमड़ा जन सैलाब

 वैर भरतपुर राजस्थान (कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

भुसावर- उपखंण्ड भुसावर  के ग्राम घाटरी में चल रही संगीतमयी  श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन श्याम भक्तों ने गर्मी की परवाह न करते हुए भारी संख्या में कथा स्थल पहुंचे। जहां देवी चित्रलेखा ने अपनी अमृतवाणी से कथा का रसपान कराया एवं भजनों से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। श्रीमद् भागवत कथा में देवी चित्रलेखा ने सुदामा चरित्र का वर्णन एवं भागवत सार का वर्णन किया । कृष्ण सुदामा की दोस्ती का विस्तार से वर्णन किया और दोस्ती का महत्व  बताया।

जहां परीक्षित मुकेश शर्मा अंजना देवी व गुलपड़िया परिवार ने ठाकुर जी की आरती उतार कर व्यास गद्दी पर विराजमान देवी चित्रलेखा का स्वागत किया। कथा में होली महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया जहां पर पुष्प वर्षा करके ठाकुर जी व राधा रानी को फूलों से ढक दिया और देवी चित्रलेखा द्वारा होली के रसिया -कारी गुलाल बनाई गई रे गोरी बरसाने वाली जैसे मनमोहन रसियों पर महिला, पुरुष, बुजुर्ग एवं बच्चों ने जमकर नृत्य किया। अन्त में श्री मद् भागवत की आरती उतार कर प्रसादी वितरण किया गया। 29 अगस्त को पूर्ण आहुति के बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा मुकेश कुमार शर्मा, राहुल शर्मा तथा गुल पड़िया परिवार ने सभी श्याम भक्तों से भंडारे में पधारकर प्रसादी ग्रहण करने का अनुरोध किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow