Chandrababu Naidu Arrested | भ्रष्टाचार मामले में चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, बेटे लोकेश सहित पार्टी नेताओं ने जताया विरोध

भ्रष्टाचार के एक मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और

Sep 9, 2023 - 12:56
Sep 9, 2023 - 13:06
 0
Chandrababu Naidu Arrested | भ्रष्टाचार मामले में चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, बेटे लोकेश सहित पार्टी नेताओं ने जताया विरोध
भ्रष्टाचार के एक मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और मामले की एफआईआर में उनके नाम का जिक्र नहीं है। इस बीच, उनके बेटे नारा लोकेश और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी का विरोध किया। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को शनिवार को कौशल विकास घोटाला मामले में भ्रष्टाचार के सिलसिले में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में टीडीपी विधायक और पूर्व मंत्री गंता श्रीनिवास राव और उनके बेटे गंता रवितेजा को भी गिरफ्तार किया गया था।
अपनी गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा मैं लोगों और कैडरों दोनों से अनुरोध कर रहा हूं, मैंने आज कुछ भी गलत नहीं किया है। लेकिन अधिकारी कल रात आए और बिना कोई सबूत दिखाए, उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया। मैंने उनसे अपनी गिरफ्तारी का आधार पूछा और अवधारणा का सबूत मांगा। . अब वे यहां एक एफआईआर के साथ हैं जिसमें मेरी भूमिका या किसी अन्य विवरण का कोई जिक्र नहीं है। यह बहुत दुखद और गलत है। 
चंद्रबाबू नायडू ने एक्स पर लिखा, "पिछले 45 वर्षों से, मैंने निस्वार्थ भाव से तेलुगु लोगों की सेवा की है। मैं तेलुगु लोगों के हितों की रक्षा के लिए अपना जीवन बलिदान करने के लिए तैयार हूं। दुनिया की कोई भी ताकत मुझे तेलुगु लोगों की सेवा करने से नहीं रोक सकती।"
मामले में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) 2021 में दर्ज की गई थी। चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश कौशल विकास घोटाला मामले में आरोपी नंबर 1 के रूप में नामित किया गया है, जिसमें 371 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला शामिल है। उन्होंने कथित तौर पर राज्य में बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए आंध्र प्रदेश राज्य कौशल विकास निगम (एपीएसएसडीसी) की आड़ में घोटाले की साजिश रची।
 
एफआईआर का विवरण और अन्य विवरण चंद्रबाबू नायडू के अधिवक्ताओं को प्रदान किए गए, जिन्होंने प्रथम दृष्टया साक्ष्य की भी मांग की, जिसमें बताया गया कि एफआईआर रिपोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री के नाम का उल्लेख नहीं किया गया था।अधिवक्ताओं की बात का जवाब देते हुए पुलिस अधिकारियों ने उन्हें 24 घंटे के अंदर रिमांड रिपोर्ट में सारी जानकारी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
विवरण के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू को मेडिकल जांच के लिए नंद्याल अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना था। हालाँकि, अस्पताल जाने से इनकार करने के बाद एक शिविर में उनका मेडिकल चेक-अप किया गया। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा।
शनिवार तड़के आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 50 (1) (2) के तहत चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया, जब पूर्व मुख्यमंत्री आंध्र में एक सार्वजनिक संबोधन के बाद अपनी वैनिटी वैन में आराम कर रहे थे। नायडू के खिलाफ लगाई गई धाराएं गैर जमानती हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow