विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़बास के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का जिला कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

Oct 13, 2023 - 14:22
 0
विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़बास के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का जिला कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

खैरथल-तिजारा (श्याम नूरनगर) - 12 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव, 2023 को लेकर गुरुवार को जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने पंचायत समिति किशनगढ़बास में बैठक ली। उन्होंने किशनगढ़बास के संवेदनशील बूथों का  निरीक्षण भी किया। 

जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने बैठक के दौरान चुनावों के लिए की जा रही तैयारी की जानकारी ली। उन्होंने कॉविड संक्रमित, 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग एवं पीडब्ल्यूडी के मतदाताओं की संख्याओं की जानकारी ली। उन्होंने सी विजिल एप को अध्यापक, ग्राम सेवक, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं आदि के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाने तथा कार्मिकों के स्वयं के मोबाइल में इंस्टॉल कराने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने किशनगढ़बास विधानसभा क्षेत्र में स्थापित शहीद विजय सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाटका,राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहाड़वास,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीबीरानी,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घीकाका,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बघाना,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जकोपुर, जाटुवास,कान्हडका मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर लगे बीएलओ एवं सुपरवाइजर को सी विजिल एप के बारे में जानकारी देकर इसके व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान कक्ष की टूटी हुई फर्स ,खिड़कियां की जाली एवं रैम्प को तुरंत सही करवाए जाने के निर्देश दिये।  उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली। उन्होंने मायजा मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र पर सभी आधारभूत सुविधा जैसे पानी, विद्युत, रैम्प, गेट ,बाउंड्री वॉल आदि की व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़ बास में हरियाणा से लगे बघाना, गुजरीबास,वीरणवास क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया।

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने कहा की आमजन व निचले स्तर पर कार्य कर रहे कार्मिकों से अपील की कि वह अपने आसपास हो रही किसी भी तरह की गतिविधि जिससे चुनाव प्रभावित हो उसकी जानकारी निर्भीक होकर मुझे दें ताकि उन समस्याओं पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गुप्त रखी जाएगी ताकि वह भविष्य को लेकर चिंतित ना रहे। उन्होंने भयभीत करने वाले असामाजिक तत्वों के लिए विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने हेतु अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर उड़न दस्ता के साथ पुलिस व्यवस्था की तैयारी करने के निर्देश दिए।  निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मतदान  केंद्रों पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारीयों को निर्देश दिए।

बघाना, गुजरीबास के ग्रामीणों से की बातचीत-   मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका एवं पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने ग्राम पंचायत बघाना और गुजरीबास के ग्रामीणों से मतदान के विषय में बातचीत की। 
उन्होंने गांव के सभी ग्राम वासियों को मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान देने की बात कही साथ ही चुनाव में दिव्यांग, बुजुर्गों आदी को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया। उन्होंने गांव के मतदाताओं की संख्या के बारे में जानकारी ली। 
उन्होंने ग्रामीणों के साथ सक्षम ऐप, वोटर हेल्प लाइन, 1950 हेल्पलाइन नंबर, बूथ पर दिव्यांग जन के लिय आवश्यक सहायता यथा, रैंप, रेलिंग, व्हीलचेयर,आदर्श आचार संहिता आदि पर चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें ।  जिला कलक्टर ने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता से निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करने के निर्देश दिए।  बैठक व निरीक्षण के दौरान एसडीओ कोटकासिम रामकिशोर मीणा, किशनगढ़बास एसएचओ अमित कुमार, तहसीलदार रामकिशन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................