फिर सुलगी नफरत की आग- कुआं पूजन करके लौट रही महिलाओं पर पथराव: नूंह में सड़क पर उतरे लोग

Nov 19, 2023 - 17:56
 0
फिर सुलगी नफरत की आग- कुआं पूजन करके लौट रही महिलाओं पर पथराव: नूंह में सड़क पर उतरे लोग

हरियाणा में बृहस्पतिवार की देर शाम को कुआं पूजन करके लौट रही महिलाओं पर पथराव किए जाने से नूंह में एक बार फिर नफरत की आग सुलगाने की साजिश की गई है। घटना के बाद फैले तनाव के चलते हिंदू कारोबारियों ने सड़क पर उतरते हुए अपनी दुकान बंद कर दी है। कई जगह सड़क पर उतरे लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। हालातों को संवेदनशील देखते हुए पुलिस ने पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। हिंदू कारोबारियों ने सवेरे से ही अपनी दुकानों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। हिंदूवादी संगठनों ने घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की मांग की है।
बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की देर शाम कुआं पूजन करके लौट रही महिलाओं पर एक धार्मिक स्थल के भीतर से पथराव किए जाने की घटना के बाद गुस्से आये लोगों ने सड़क पर उतरते हुए विरोध प्रदर्शन किया है।
पुलिस का कहना है कि नूंह के राम अवतार नामक व्यक्ति के घर में हुए बेटे के चलते परिवार की महिलाएं कुआं पूजन के लिए बृहस्पतिवार की देर शाम मंदिर में जा रही थी। पुलिस के मुताबिक जैसे ही यह महिलाएं एक मदरसे के पास पहुंची तो आरोपियों द्वारा उनके ऊपर पथराव शुरू कर दिया, जिन्हें नाबालिक बताया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि इसी साल की 31 जुलाई को नूंह में निकाली गई ब्रजमंडल यात्रा के दौरान एक धार्मिक स्थल के भीतर से हमला किया गया था। जिससे हरियाणा के कई जनपदों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। जिसके चलते 6 लोगों की जान चली गई थी। जबकि दर्जनों लोग घायल होकर अस्पताल में इलाज करने को मजबूर हुए थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है