भुसावर नगरपालिका में निर्माण कार्यों में हुआ धोटाला

Dec 31, 2023 - 18:47
Jan 1, 2024 - 18:55
 0
भुसावर नगरपालिका में निर्माण कार्यों में हुआ धोटाला

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के आदेशों की खुली अवहेलना :राज्य सरकार की रोक के बाबजूद भी नगर पालिका ने जारी किए टेंडर नोटिस 

 

वैर ....भुसावर नगर पालिका प्रशासन द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से हाल ही में निर्माण कार्य से संबंधित जारी किए आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जाने का मामला प्रकाश में आया है। राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा निर्माण कार्य से संबंधित आदेशों को ताक में रख कर नगरपालिका प्रशासन ने टेंडर प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गत दिनों एक आदेश जारी किया कि पुराने कार्यों पर प्रतिबंध लगाते हुए उन कार्यों से संबंधित कोई टेंडर जारी नही किए जाए।और न ही नये कार्यों के टेंडर लगायें जायें।फिर भी नगर पालिका प्रशासन भुसावर की ओर से रोक के बाबजूद टेंडर आदेश जारी किए गए। जो कार्य नगर पालिका द्वारा धरातल पर कराए ही नही है। उन कार्यों को पूरा और प्रगति पर होना बताया गया है ।

 ताजा उदाहरण देखने को मिला है ।गत दिनों राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस कार्यकाल में जारी निर्माण कार्य पर रोक लगाए जाने के साथ साथ निविदा आदि को निरस्त करने के आदेश जारी किए ।

और नए कार्य निर्माण कार्यों के भी टेंन्डर न करने के निर्देश दिए ।कस्बा भुसावर नगर पालिका प्रशासन की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के आदेशों को दर किनार कर पुराने निर्माण कार्यो से संबंधित टेंन्डर जारी कर दिए गए है । 

इन टेंडरों में नगर पालिका की ओर से भारी घोटाला किया गया है। 

विश्वत सूत्रों ने बताया कि भुसावर नगर पालिका ने भुसावर कस्बे में वार्ड संख्या 25 में दो सीसी सड़क निर्माण कार्य लागत लगभग 50 लाख व एक नाला निर्माण लागत लगभग 25 लाख ,दो सीसी सड़क लागत लगभग 47 लाख व इंदिरा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत इंटर लॉकिंग कार्य लागत लगभग 46 लाख का भुसावर कस्बे में एक साल पूर्व के वर्क ऑर्डर दिए जाने का मामला सामने आया है। 

फिर भी इन कार्यों को नगर पालिका द्वारा चालू नही किया गया है ।और कार्य प्रगति पर होना बताया गया है।   नगर पालिका भुसावर प्रशासन इन टेंडरों की प्रक्रिया की लीपापोती में लगा हुआ है। एक वर्ष पूर्व जारी टेंन्डरों के द्वारा कार्य संवेदको की ओर से पूरा नहीं किया गया और इन कार्यों के समय पर न होने के कारण नगर पालिका भुसावर की जनता में काफी रोष व्याप्त है  नगर पालिका प्रशासन ने इंटर लॉकिंग,सीसी सड़क निर्माण कार्य बताया गया है ।जबकि अन्य कार्य प्रोसेस में बताए गए है। जबकि धरातल पर देखने पर वार्ड नंबर 25 में नाला निर्माण कार्य अभी तक शुरू नही किया गया है। जबकि कनिष्ठ अभियंता सुरेश मीना ने नाला निर्माण कर्य को प्रगति पर बताया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow