Ram Mandir के सहारे होगी चुनावी नैया पार, BJP ने कर ली बड़ी तैयारी, मोदी पर केंद्रित होगा अभियान

Jan 3, 2024 - 12:54
Jan 3, 2024 - 13:10
 0
Ram Mandir के सहारे होगी चुनावी नैया पार, BJP ने कर ली बड़ी तैयारी, मोदी पर केंद्रित होगा अभियान
लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियों की शुरुआत करते हुए, भाजपा नेतृत्व ने चुनावों की रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए मंगलवार को कई बैठकें कीं, इसके अलावा राम मंदिर पर अपने अभियान के लिए एक योजना भी तैयार की। आपको बता दें कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को निर्धारित है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की एक उच्च स्तरीय समिति ने मार्च-अप्रैल में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए रणनीतियों, अभियान और उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सुबह पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की।
पैनल में केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया, पार्टी महासचिव सुनील बंसल, विनोद तावड़े और तरुण चुघ के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हैं। टीम ने अपने मौजूदा कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की निगरानी करने और इस आउटरीच के लिए कॉल सेंटर स्थापित करने के लिए पार्टी उप-समितियों का गठन करने का निर्णय लिया। इसमें कहानी तय करने और भाजपा के वोटों को मजबूत करने के तरीके तैयार करने की रणनीतियों पर चर्चा की गई ताकि पार्टी आगामी चुनावों में अपनी मौजूदा संख्या और वोट शेयर में सुधार कर सके। भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने 303 सीटों और 37.36% वोट शेयर को पार करने का लक्ष्य रखा है जो उसने 2019 के चुनावों में हासिल किया था। भाजपा की चुनावी रणनीति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित होने के साथ, पार्टी के अभियान का जोर मोदी को "हिंदुत्व, विकास और भारत की वैश्विक छवि के प्रतीक" के रूप में पेश किया जाएगा।
भाजपा ने राम मंदिर मुद्दे पर जश्न मनाने और प्रचार करने के लिए एक पखवाड़े का कैलेंडर तैयार किया है। देश भर के भाजपा नेताओं को पार्टी सदस्यों की निगरानी करने के लिए कहा गया है जो 14-27 जनवरी के दौरान अपने क्षेत्रों में स्थानीय मंदिरों की सफाई में लगे रहेंगे, जिसके लिए छोटी टीमें गठित की जाएंगी और जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। 22 जनवरी को, जिस दिन पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे, भाजपा कार्यकर्ताओं को यह देखना होगा कि हर घर में शाम को पांच दीये - जिन्हें "राम ज्योति" कहा जाता है - जलाकर दिवाली की तरह मनाया जाए।
भाजपा सूत्रों ने कहा कि राम ज्योति जलाने से "माहौल बनेगा और सकारात्मक भावनाएं पैदा होंगी" जैसा कि लाखों पवित्र ईंटों ने किया था, जिन्हें 1989 से मंदिर निर्माण के लिए देश भर से अयोध्या लाया गया था जब पार्टी ने अपना अयोध्या अभियान शुरू किया था। भाजपा नेतृत्व ने पार्टी कार्यकर्ताओं को 25 जनवरी से 25 मार्च तक अयोध्या मंदिर आने वाले भक्तों को संगठित करने और उनकी सहायता करने की भी सलाह दी है। सूत्रों ने कहा कि 22 जनवरी के बाद पहले सप्ताह में हर दिन लगभग 50,000 तीर्थयात्रियों के नवनिर्मित मंदिर के दर्शन करने की उम्मीद है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow