जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित रहे- जिला कलेक्टर

Jan 3, 2024 - 19:09
 0
जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित रहे- जिला कलेक्टर

खैरथल (खैरथल - तिजारा)
      प्रदेश में ट्रक ऑपरेटरों और चालकों की हडताल को लेकर बुधवार को जिला सचिवालय खैरथल तिजारा सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक में जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने बताया कि हिट एंड रन कानून के नए प्रावधानों के चलते वाहन चालकों की ओर से हडताल को देखते हुुए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए। ट्रक चालक यूनियन प्रतिनिधियों कानून को लेकर जनहित की भावनाओं को लेकर आश्वत किया गया। 
जिला कलेक्टर ढाका ने हिट एंड रन कानून का पूर्ण विवरण दिया जिसमें उन्होंने बताया कि हिट एंड रन कानून के लागू होने से मोटर वाहन अधिनियम 1998 की धारा 134 में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। मोटर वाहन अधिनियम की धारा 134 यह बताती है कि दुर्घटना होने पर घायल व्यक्ति को निकटतम अस्पताल ले जाने की बाध्यता तब लागू नहीं होती यदि मौके पर भीड़ के क्रोध या अन्य किसी ऐसी स्थिति जो चालक के बस में ना हो अर्थात दुर्घटना के दौरान घायल को अस्पताल ले जाना तभी लागू होता है जब चालक की जान माल को कोई नुकसान ना हो साथ ही चालक विपरीत परिस्थितियों में सुरक्षित स्थान पर जाकर पुलिस एवं हॉस्पिटल को दुर्घटना के बारे में सूचना दे सकता है। 

जिला कलक्टर ने कहा कि ड्राईवर्स की हड़ताल के कारण आमजन को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित नहीं हो इस हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए तथा ड्राईवर्स यूनियन के प्रतिनिधियों को कानून अभी तक लागू नहीं होने तथा इसके प्रावधान जनहित में होने बाबत समझाईश की गयी।

डीआईजी योगेश दाधीच ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को आश्वत किया गया कि वे अपने वाहनों को निरन्तर संचालित रखे। उनके वाहन चालकों को तथा वाहनों को पूर्व सुरक्षा पुलिस प्रशासन द्वारा प्रदान की जावेगी।  गैस एजेन्सी तथा पैट्रोल पम्प के एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सप्लाई को बाधित नहीं होने हेतु कहा गया तथा उनके वाहनों को सुरक्षा हेतु सुनिश्चित किया गया।

पुलिस अधीक्षक खैरथल तिजारा सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गैस एजेंसी एवं पेट्रोल/ डीजल लाने वाले वाहनों को पुलिस पुख्ता सुरक्षा देने के लिए व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। ऑयल कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में ईंधन की सप्लाई सुचारू हो गई है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने गैस और पैट्रोल पम्प डीलर्स को आश्वत किया कि आपके सप्लाई के ट्रकों को पुलिस सुरक्षा के साथ गंतव्य स्थान तक पहूंचाने में पुलिस पूरी मदद करेगी। साथ पुलिस अधीक्षक ने हडताल पर चल रहे ट्रक ऑपरेटर से अपील की हैं कि वे कानून की मंशा को समझे।  बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर खैरथल तिजारा ओमप्रकाश सहारण, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी शिवचरण मीना, जिला रसद अधिकारी प्रशांत यादव, जिला परिवहन विभाग साथ-साथ ट्रांसपोर्टर यूनियन के पदाधिकारी, पैट्रोल पम्प डीलर्स, गैंस ऐजेंसी मालिक मौजूद रहे।

  • रिपोर्ट - हीरालाल भूरानी 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................