हर्षोल्लास के साथ मनाया मकर संक्रांति पर्व दान-पुण्य कर परिवार में सुख शांति की कामना एवं स्वच्छता का दिया सन्देश

Jan 14, 2024 - 18:45
 0
हर्षोल्लास के साथ मनाया मकर संक्रांति पर्व दान-पुण्य कर परिवार में सुख शांति की कामना एवं स्वच्छता  का दिया सन्देश

जनूथर,डीग (हरिओम सिंह)

जनूथर:-रविवार को कस्बा जनूथर सहित आसपास के ग्रामींण क्षेत्रों में मकर सक्रांति का पावन पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।अलसुबह से ही पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला जहां महिलाओं के साथ नवयुवकों द्वारा सूरज निकलने से पूर्व गांव के गली मौहल्लों की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

लोगों का मानना है कि आमरास्तों की सफाई करने से स्वर्ग के रास्ते खुले मिलते हैं।इस पर्व पर लोगों ने जमकर दान-पुण्य किया।दान पुण्य का ये पुनीत कार्य अलसुबह से आरंभ हुआ जो दिनभर तक देखने को मिला।महिलाओं ने गरीब लोगों को अन्न वस्त्र आदि दान कर परिवार में सुख शांति अमन चैन की कामना की।वहीं कुछ जगह सास बहु मनाने की अनूठी परम्परा का भी निर्वहन देखने को मिला।ग्रामींण क्षेत्रों में स्वादिष्ठ पकवान के साथ गरीब जरुरतमंदों लोगों को भोज कराया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................