जिला कलक्टर ने वीसी के माध्यम से की उपखंडवार समीक्षा

शहरी क्षेत्रों में 1 से 10 फरवरी लगेंगे विशेष फॉलोअप कैम्प

Jan 30, 2024 - 18:17
Jan 30, 2024 - 18:28
 0
जिला कलक्टर ने वीसी के माध्यम से की उपखंडवार समीक्षा

भरतपुर, । जिला कलक्टर लोक बंधु ने वीसी के माध्यम से उपखण्डवार विकसित भारत संकल्प यात्रा, जनसुनवाई के लम्बित प्रकरणों एवं सरकार के 100 दिवसीय कार्ययोजना की विभागवार समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। 

 जिला कलक्टर ने सभी विभागों को राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के लक्ष्यों के अनुरूप कार्य करते हुए समय पर क्रियान्विति करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यालय विस्तार अथवा नवीन कार्यालय सृजन के लिए भूमि की आवश्यकता हो, सम्बंधित उपखण्ड अधिकारी के माध्यम से भूमि चिन्हित कर क्रियान्विति सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी विस्तार, आवासीय पट्टे जारी करने एवं किसानों को क्रेडिट कार्ड के लिये राजस्व संबंधी प्रकरणों का समय पर निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शहरी क्षेत्रों में 1 से 10 फरवरी फॉलोअप कैम्प आयोजित किये जायेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष कैम्प आयोजित कर सेच्यूरेशन की स्थिति लानी होगी। उन्होंने पीएम विश्वकर्मा योजना में सभी 18 श्रेणियों में पात्र दस्तकारों को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। 

कार्यालय समय पर पहुॅचें अन्यथा होगी कार्यवाही

 जिला कलक्टर ने कहा कि सभी उपखण्ड अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कार्यालय समय की पालना प्रतिबद्धता के साथ की जाये। कार्यालय समय में अनुपस्थित पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने प्रातः देरी से आने वाले कार्मिकों तथा बिना अनुमति कार्यालय छोडने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सा संस्थानों के आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के सुधारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागों को आमजन से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण कर सामुदायिक स्तर को प्रभावित करने वाले कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने अवैध खनन के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में अवैध खनन के संभावित क्षेत्रों में परिवहन, पुलिस, वन एवं राजस्व विभाग को संयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow