कृभको द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समिति माचाड़ी में किया किसान सभा का आयोजन

Feb 20, 2024 - 08:08
 0
कृभको द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समिति माचाड़ी में किया किसान सभा का आयोजन

रैणी(अलवर / महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र के माचाड़ी कस्बे में सोमवार को ग्राम सेवा सहकारी समिति लि, माचाडी पर कृभको के द्वारा किसान सभा आयोजित की गई । इस आयोजन की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष हरिश्चंद्र मीणा द्वारा की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सैदावत और विशिष्ट अतिथि अंकुर गुप्ता शाखा प्रबंधक A.C.C.B.रैणी रहे।
इस दौरान मंच का संचालन डॉक्टर मुकेश कुमार वर्मा क्षेत्रीय अधिकारी कृभको अलवर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कृषि विभाग की नवीनतम योजनाओ की जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सैदावत ने बताया कि रासायनिक खाद को किस तरह से उपयोग में लिया जाता है और इसके लाभ के साथ-साथ इसके दुष्प्रभाव की भी जानकारी देते हुए बताया कि जमीन को उपजाऊ किस तरह से बनाया जाता है तथा देसी गोबर खाद को ताकतवर बनाने की जानकारी देते हुए इसको अधिक से अधिक उपयोग में लेने की जानकारी दी। 
किसान सभा में अधिकारियों ने बताया कि किसानों को कोऑपरेटिव सोसाइटी से जुड़कर अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।  शाखा प्रबंधक अंकुर गुप्ता ने बताया कि किसानों को ऋण लेने से पहले उसे चुकाने के बारे में भी सोचने की जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि अगर टाइम पर लोन चुका दिया जाता है तो आगे के लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।  इस दौरान सभा  में किसानों ने अधिकारियों से कहा कि आपके द्वारा जो खाद भेजा जाता है उससे किसानों की पूर्ति नहीं हो पाती है। इसलिए किसानों को समय-समय पर अधिक से अधिक खाद की पूर्ति करवाई जाए। 
कार्यक्रम के समापन पर समिति व्यवस्थापक सुखदेव धाकड़ ने सबका धन्यवाद ज्ञापित कर समापन भाषण देते हुए अल्पहार की भी व्यवस्था की। कार्यक्रम में सभी अतिथियों का साफा बांधकर व फूल मालाओ से स्वागत-सत्कार किया गया।  कार्यक्रम के इस अवसर पर अखिलेश शर्मा, रणजीत सिंह, से.नि.अध्यापक छुट्टन लाल कहार, कजोड़ मल मीणा, मूल्या राम मीणा, अध्यक्ष हरचंद मीणा, हरिराम बैरवा, कुलदीप साहू, फुल्या राम कोठयारी ,रामेश्वर दयाल, हरलाल मीणा, चंदालाल सैनी, गोपाल मीणा अमर सिंह धानका, अध्यक्ष रवि धाकड़, बाबूलाल मीणा, नागराज शर्मा सहित अनेक गणमान्य ग्रामीण नागरिक व किसान भाई उपस्थित रहे।
मिडिया को यह सारी जानकारी देवेंद्र कुमार सैदावत रैणी के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है