महाशिव रात्रि पर बड़ा हादसा, शिव बारात में 18 बच्चे करंट से झुलसे, एक की हालत गंभीर

हाई टेंशन लाइन से टच हुआ झंडा,धमाके की आवाज सुन दौड़े लोग

Mar 9, 2024 - 16:01
 0
महाशिव रात्रि पर बड़ा हादसा, शिव बारात में 18 बच्चे करंट से झुलसे, एक की हालत गंभीर

कोटा ( राजस्थान) राजस्थान के कोटा शहर के कुन्हाड़ी थाना इलाके के सकतपुरा में शिव बारात के दौरान हादसा हो गया, जहां करंट की चपेट में आने से 18 बच्चें झुलस गए। सभी घायलों को उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर घायल बच्चों से मिलने पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन को बच्चों के उचित इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद हड़कंप मच गया। आईजी रवि दत्त गौड़, जिला कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी और एसपी डॉ. अमृत दुहन सहित प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। इस मामले की जांच भी करवाई जा रही है।

हाई टेंशन लाइन से टच हुआ झंडा

कुन्हाड़ी थाने के सहायक उप निरीक्षक रईस अहमद के अनुसार हादसा थर्मल पावर प्लांट के नजदीक स्थित काली बस्ती में हुआ है। यह लोग शिव बारात निकाल रहे थे, जिसमें बच्चे भी शामिल थे। बच्चों के हाथ में झंडा था, जो वहां से गुजर रही हाई टेंशन लाइन से टच हो गया। इसके बाद करंट बच्चों में फैल गया और कुछ बच्चे झुलस गए।

शिव बारात में करंट से कोहराम

कुन्हाड़ी थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि रामदेव मंदिर से यह लोग हनुमान मंदिर के बीच कलश यात्रा निकाल रहे थे इस दौरान इस यात्रा में महिलाएं और बच्चे सभी शामिल थे उसी दौरान यह हादसा हुआ है वहीं घायल बच्चों में समन, सूरज, लोकेश, धीरज, प्रिंस, यश, ऋषि, कुशाल, समीर, हिमांशु, अनिरुद्ध, मैक्स, सांवरिया, सिनरिया, मोनू अंजलि व मानवी हैं. इसके अलावा करंट से एक महिला भी घायल हुई है।

दुर्घटना में झुलसे बच्चों की उम्र 12 से 15 साल के बीच है। इस मामले में कानूनी कार्रवाई के सवाल पर थानाधिकारी भारद्वाज ने कहा कि फिलहाल बच्चों का इलाज करवाना प्राथमिकता है और उसी में हम लोग जुटे हुए हैं। घटना के मूल कारणों की पड़ताल की जाएगी और बाद में कानूनी कार्रवाई की जरूरत होगी तो विधि सम्मत कार्रवाई होगी

परिजन ने आयोजकों को पीटा

हर साल काली बस्ती में मोहल्ले के लोगों की ओर से शिव बारात का आयोजन किया जाता है। इस कार्य म में कई बच्चे अकेले ही पहुंचे थे। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और मोहल्ले के लोग बच्चों को गोद में लेकर हॉस्पिटल की तरफ भागे। इस बीच घायल बच्चों के परिजन को जब हादसे के बारे में पता चला तो वे हॉस्पिटल पहुंचे। वहां उन्होंने आयोजकों की पिटाई कर दी। वहीं, आईजी रविदत्त गौड़ ने बताया कि एक बच्चा 70 और एक 50 प्रतिशत तक झुलसा है। बाकी बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं। सभी की उम्र 9 से 16 साल के बीच है।

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से 15 बालक झुलसे,

5 को जयपुर किया रेफर

शुगर नायक (12), कुशल (7), सूरज (12),  अनिरुद्ध (8), यश (12)

कोटा के एमबीएस अस्पताल में  में 10 का उपचार जारी
1. समन बेरवा (7) पुत्र मुकेश बेरवा
2. मोनू (11) पुत्र महावीर बेरवा
3. धीरज (8) पुत्र रामराज नायक
4. लोकेश (25) पुत्र पुरुषोत्तम धोबी
5. सांवरिया (11) पुत्र सूरज सहरिया
6. मानवी (10) पुत्री सूरज बेरवा
7. हिमांशु (8) पुत्र हरिओम बेरवा
8. चिंटू (2) पुत्र रिंकू सहरिया
9. मेकसु (8) मिकेश बेरवा
10. समीर (10) पुत्र रामराज नायक

स्पीकर बिरला ने की बच्चों से मुलाकात

घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. आनन-फानन में बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एएसआई रईस अहमद के अनुसार 18 घायल बच्चों के नाम अभी तक सामने आए हैं इनमें 13 वर्षीय शगुन पुत्र मांगीलाल गंभीर रूप से घायल है, जिसे सीपीआर रूम में उपचार के लिए ले जाया गया है। स्पीकर बिरला ने बच्चों से मुलाकात के बाद कहा कि उनकी उचित इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। एक बच्चा सीरियस है, उसे देखने के लिए विशेष चिकित्सकों को कहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है