बीड़ा रीको एवं नगर परिषद भिवाड़ी द्वारा युद्ध स्तर पर किया जा रहा ड्रेनेज साफ सफाई का कार्य

नगर परिषद भिवाड़ी ने देर रात तक की सेंट्रल मार्केट, समतल चौक नालियों की सफाई

Mar 19, 2024 - 18:30
 0
बीड़ा रीको एवं नगर परिषद भिवाड़ी  द्वारा युद्ध स्तर पर किया जा रहा  ड्रेनेज साफ सफाई का कार्य

खैरथल-तिजारा, 19 मार्च। जिला कलेक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला के निर्देशानुसार बीडा, रीको, नगर परिषद भिवाड़ी तीनों विभागों द्वारा भिवाड़ी की सभी नालियों की साफ सफाई का कार्य किया जा रहा है। जिला कलक्टर ने आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए भिवाड़ी में जल भराव से निपटने हेतु निर्धारित समय सीमा में तीनों विभागों को अपने क्षेत्राधिकार में आने वाली नालियों की साफ सफाई करने के निर्देश दिए थे जिस पर तीनों विभागों द्वारा साफ सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जिला कलक्टर शुक्ला ने बताया कि उनके द्वारा सभी विभागों की रोजाना की जा रही कार्यवाहियों की समीक्षा की जा रही है। जिला कलक्टर के निर्देशानुसार मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीड़ा द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों का इंस्पेक्शन भी किया जा रहा है।

सहायक अभियंता नगर परिषद भिवाड़ी अंकित गुप्ता ने बताया कि नगर परिषद भिवाड़ी के क्षेत्राधिकार में आने वाली सभी नालियों की सफाई का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि देर रात 1:00 बजे तक सेंट्रल मार्केट, समतल चौक, गवर्नमेंट हॉस्पिटल, नियर सरोज नर्सिंग होम की नालियों की सफाई की गई। इसी प्रकार रीको एवं बीड़ा द्वारा भी भिवाड़ी की नालियों की साफ सफाई त्वरित गति से कराई जा रही है। आरएम रीको ने बताया कि सभी औद्योगिक इकाइयों के सामने से नालियों की साफ-सफाई कर मलवे को हटाया जा रहा है। आरएम रीको ने बताया कि सीईटीपी के आरओ प्लांट से शोधित पानी कि सप्लाई औद्योगिक इकाइयों तक शुरू करवाई जा चुकी है जिससे फैक्ट्री से निकले वाले प्रदूषित पानी को शोधित कर वापस औद्योगिक इकाइयों में उपयोग में लिया जा सके।

  • जयबीर सिंह

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है