पुलिस की 88 टीमों की 300 जगह दबिश: निर्भय अभियान के तहत 258 अपराधी गिरफ्तार

Mar 19, 2024 - 18:47
 0
पुलिस की 88 टीमों की 300 जगह दबिश:  निर्भय अभियान के तहत 258 अपराधी गिरफ्तार

भरतपुर (राजस्थान) आईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश अनुसार एक दिवसीय निर्भय अभियान के तहत भरतपुर पुलिस की 88 टीमों में 450 पुलिसकर्मी ने लगभग 300 जगह दबिश देकर 258 अपराधियों को गिरफ्तार किया। इस अभियान जिलेभर के अपराधियों में हड़कंप मच गया। अभियान में 18 हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर व आदतन अपराधियों को किया बन्द हवालात, 10 स्थाई वारंण्टी व पीओज, 4 आम्र्स एक्ट, 19 आबकारी एक्ट, 16 आरपीजीओ एक्ट,03 ध्वनि प्रदूषण, के तहत भी की गई कार्यवाही, 41 गिरफ्तारी वारण्टी, तथा शान्तिभंगमें 142 जनों को धारा 151 सीआरपीसी में, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 5 जनों को किया गिरफ्तार कर सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम तम्बाकू से सम्बन्धितसामग्री बेचने पर 21 जनों के विरूद्व कोफ्ता अधिनियम में की कार्यवाही।

सट्टे की खाई करते हुए 16 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से 14 हजार 3 सौ 15 रुपए जब्त किए गए हैं। शांतिभंग के आरोप में 142 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने अवैध हथियार रखने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया। जिनसे 2 कट्टा, 3 जिंदा कारतूस और 1 चाक़ू बरामद किया गया। हार्डकोर, हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधी, इनामी बदमाश और कई मामलों में वांछित चल रहे 69 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। अवैध शराब बेचने वाले 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से 1183 अवैध शराब के पव्वे, 28 बीयर जब्त की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है