नगर निकाय सफाई एवं अतिक्रमण के मामलों में ढिलाई नहीं बरतें .. जिला कलक्टर

Apr 24, 2024 - 20:02
Apr 25, 2024 - 07:02
 0
नगर निकाय सफाई एवं अतिक्रमण के मामलों में ढिलाई नहीं बरतें .. जिला कलक्टर

भरतपुर, 24 अप्रैल। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने नगर निगम आयुक्त, जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों के अधिशाषी अधिकारियों की बैठक लेकर प्रत्येक नगरीय क्षेत्रों के कार्यों की समीक्षा की। 

जिला कलक्टर ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्यवाही अमल में लाकर आम नागरिकों में जागरूकता लाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में स्थित पार्कों आदि में नियमित रूप से साफ-सफाई की मोनिटरिंग करने, नगरीय क्षेत्रों में वेण्डिंग जोन निधार्रण कर ठेले आदि वहीं लगें, यह सुनिश्चित करने को कहा।

डॉ. यादव ने सभी नगरीय क्षेत्रों में चौपाटी निर्माण एवं फूड स्ट्रीट निर्माण की सम्भावनाये तैलाश कर प्लान बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में अभियान चलाकर आम नागरिकों के आवागमन एवं अन्य विकास कार्यों में व्यवधान उत्पन्न कर रहे अतिक्रमणों को चिन्हित कर समयबद्ध हटाने के निर्देश दिए।उन्होंने आवारा पशुओं, बंदरों आदि को पकडने की कार्यवाही करने एवं उन्हें निर्धारित स्थान पर ही छोड़े जाने को कहा। प्रत्येक नगरीय क्षेत्र में नंदीशाला खोलने के लिये स्थान चिन्हित करते हुए भूमि आवंटित करवाकर नंदीशाला का निर्माण करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कचरा संग्रहण के पोईन्ट निर्धारित कर सुनिश्चित किया जावे कि कचरा अन्य स्थानों पर नहीं डालें साथ ही ऑटो ट्रिपर भी निर्धारित समय से शहर में भ्रमण करें एवं कचरा संग्रहण करें जिससे शहर में गन्दगी ना फैले। डॉ. यादव ने रात्रि कालीन सफाई व्यवस्था पर भी आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देश प्रदान किए।

बैठक में आयुक्त नगर निगम रिछपालसिंह बुरड़क सहित सभी अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow