जिला कलक्टर ने बिहारीजी के मंदिर के निर्माण कार्याें का किया निरीक्षण

Nov 19, 2022 - 00:49
 0
जिला कलक्टर ने बिहारीजी के मंदिर के निर्माण कार्याें का किया निरीक्षण

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) जिला कलक्टर आलोक रंजन ने किला स्थित बिहारी जी मंदिर के नव गर्भगृह में राधा कृष्ण की मूर्ति स्थापना प्रतिष्ठा कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए बिहारी जी मंदिर में चल रहे निर्माण कार्यों एवं नव गर्भगृह भवन का गुरूवार को अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर आलोक रंजन ने निरीक्षण के दौरान बिहारी जी के मंदिर स्थित प्याऊ के पास स्थित भूमि को ब्रज की संस्कृति के आधार पर विकसित करें साथ ही बिहारी जी मंदिर के प्रवेश मार्ग पर भव्य प्रवेश द्वार निर्माण कराने के निर्देश दिये। प्याऊ के साईड वाली दीवार पर लगे बीईएसएल के उपकरणों को हटाने एवं दीवार पर राधा कृष्ण के आकर्षक चित्राकंन करने के निर्देश दिये। बिहारी जी के मंदिर के बाहर बच्चों के लगे झूलों को साईड में लगाने के साथ ही शेष भूमि पर टाईल्स लगाकर भक्तजनों एवं दर्शनार्थियों को बैठने की व्यवस्था के लिए बैंच लगाने के निर्देश दिये। 
उन्होंने पार्किंग स्थल के दांयी ओर कार्यक्रमों के आयोजन के लिए रंगमंच तैयार करने तथा मंदिर की साईड में एक अन्य छोटे कार्यक्रमों के लिए मंच तैयार करने के निर्देश दिये।  मंदिर परिसर में आरएसआरडीसी द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों में बढती जा रही लापरवाही एवं नवनिर्माण की खामियॉ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण कार्य को स्वीकृत मानचित्र के आधार पर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निर्धारित समय में पूर्ण कराने के निर्देश दिये तथा आरडी गर्ल्स कॉलेज रोड साईड रेलिंग लगाने के निर्देश दिये जिससे किसी दुर्घटना का अंदेशा न रहे। 
उन्होंने मंदिर के प्राचीन कलात्मक प्रवेश द्वार को धरोहर के रूप में संरक्षित रखने के निर्देश दिये तथा प्राचीन प्रवेश द्वार की मंदिर की तरफ साईड को बेहतर लुक देने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन एवं नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीना, नगर निगम के आयुक्त अखिलेश पिप्पल, आरएसआरडीसी के अधिशाषी अभियंता एवं पीडी नरेन्द्र सिंह, देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त के के खण्डेलवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीनाथ शर्मा एवं राजेश मित्तल, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के संभागीय अध्यक्ष केके अग्रवाल, जिला व्यापार महासंघ के अध्यक्ष संजीव गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है